Saturday, December 3

राष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता पर प्रदेश की महिला टीम ने जमाया कब्ज़ा ,CM ने दी बधाई

राष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता पर प्रदेश की महिला टीम ने जमाया कब्ज़ा ,CM ने दी बधाई


भोपाल
मध्य प्रदेश हॉकी अकादमी ने 11वीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप में में जीत हासिल की है। इस शानदार विजय के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और खेल मंत्री  यशोधरा राजे सिंधिया ने टीम को बधाई दी है।

ये मुकाबला मध्यप्रदेश और हरियाणा के बीच हुआ जिसमें मध्यप्रदेश की टीम ने जीत हासिल की। इसके बाद सीएम शिवराज ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “मध्य प्रदेश हॉकी अकादमी को 11वीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप में शानदार विजय के लिए हार्दिक बधाई! मेरी बेटियों, आप ऐसे ही अपने खेल से प्रदेश और देश को गौरवान्वित करती रहो। मेरी शुभकामनाएं और आशीर्वाद सदैव आपके साथ है।’

वहीं खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने भी टीम को बधाई दी और कहा “मध्य प्रदेश हॉकी अकादमी को 11वीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप की विजेता बनने पर बधाई। खेल के अंतिम नौ मिनट में कंचन निधि द्वारा बनाए गए शानदार गोल और हमारी टीम के शानदार प्रदर्शन ने हमें जीत दिलाई।” बता दें कि मध्यप्रदेश हॉकी अकादमी की महिला टीम ने 11वीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला नेशनल चैंपियनशिप-2021 में शानदार प्रदर्शन कर फाइनल में प्रवेश किया था, उसने सेमीफाइनल मुकाबले में महाराष्ट्र को 2-1 से हराकर फाइनल में स्थान पक्का किया और यहां भी विजयी रही।

अकादमी बनीं उम्मीद की किरण, लौट रहा हॉकी का नया युग : खेल मंत्री

खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने मध्‍य टीम को बधाई दी है।उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट में हमारी अकादमी की खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। टीम फाइनल में पहुंची और खिताब पर कब्जा जमाया। यह इन खिलाड़ियों के अथक परिश्रम का परिणाम है। मध्यप्रदेश की दोनों हॉकी अकादमी परिणाम दे रही है। मप्र सरकार हमेशा से खेलों और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने में आगे रही है। हम अपने खिलाड़ियों को विश्व स्तरीय सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

मध्‍य प्रदेश के खिलाडि़यों ने दागे 51 गोल

इस चैंपियनशिप में हॉकी मप्र ने शानदार प्रदर्शन किया। मप्र की टीम ने पूरे चैंपियनशिप में कुल 51 गोल दागे। हॉकी मप्र ने सबसे बड़ी जीत गुजरात के खिलाफ 28-0 से दर्ज की। हॉकी मप्र के खिलाफ पूरे चैंपियनशिप में मात्र दो ही गोल हुए। मप्र की उपासना सिंह ने लीग मुकाबले में हॉकी बंगाल के खिलाफ हैट्रिक भी जमाई थी।

ऐसा रहा मध्‍य प्रदेश का सफर

सेमीफाइनल में हाकी महाराष्ट्र 2-1 से हराया

क्वार्टर फाइनल हाकी झारखंड 5-1 से हराया

लीग में हाकी बंगाल 15-0 से हराया

लीग हाकी गुजरात 28-0 से हराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.