Tuesday, November 29

सनराइज ओवर अयोध्या होगी MP में बैन, कांग्रेस ऐसा जीव जो घाव पर ही बैठता है: गृहमंत्री नरोत्तम

सनराइज ओवर अयोध्या होगी MP में बैन, कांग्रेस ऐसा जीव जो घाव पर ही बैठता है: गृहमंत्री नरोत्तम


भोपाल
गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की हिन्दुत्व को लेकर विवादास्पद टिप्पणी करने वाली पुस्तक सनराइज ओवर अयोध्या: नेशनहुड इन अवर टाइम को मध्यप्रदेश में बैन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग हिन्दुत्व को खंडित करने, जाति में बांटने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। देश की अखंडता को प्रभावित करने वाले अवसर की तलाश में रहते हैं। टुकड़े टुकड़े गैंग का समर्थन करने के साथ पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयान महान भारत नहीं बदनाम भारत के लिए ये सभी काम करते हैं। उन्होंने कहा कि हिन्दुत्व एक जीवन पद्धति है और हिन्दुत्व की आस्था पर प्रहार करने का काम कांग्रेस के नेताओं द्वारा किया जाता है। इस मामले में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी का जवाब भी देश की जनता चाहती है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब सनराइज ओवर अयोध्या: नेशनहुड इन अवर टाइम्स में हिन्दुत्व पर विवादास्पद बातें लिखी हैं। किताब में खुर्शीद ने हिन्दुत्व की तुलना आतंकी संगठन आईएसआईएस और बोको हराम से कर दी है। इस पेज को भाजपा के आईटी हेड अमित मालवीय ने भी ट्वीट किया है। उधर खुर्शीद ने पुस्तक पर विवाद के बाद गुरुवार को फिर कहा किर हिंदुत्व ने सनातन धर्म को किनारे लगा दिया है तथा इसने बोको हरम एवं उसके जैसे दूसरे संगठनों की तरह आक्रामक रुख अख्तियार कर कर लिया है। उन्होंने कहा, मैंने इन लोगों को आतंकवादी नहीं कहा है।

 मैंने सिर्फ यह कहा है कि ये लोग धर्म को विकृत करने में एक जैसे हैं। हिंदुत्व ने सनातन धर्म और हिंदू मत को किनारे लगा दिया है तथा इसने बोको हरम तथा ऐसे दूसरे संगठनों की तरह आक्रमक रुख अख्तियार कर लिया है।

गृहमंत्री डॉ मिश्रा ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि यह दल ऐसा है जो सिर्फ वोट की राजनीति करता है जबकि भाजपा विकास की राजनीति करती है। भाजपा ने उपचुनाव के बाद पेट्रोल डीजल के दाम घटाए। अगर वोट की राजनीति करते तो उपचुनाव के पहले घटाते। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ जीव ऐसे होते हैं जो घाव में बैठते हैं और कांग्रेस ऐसी ही है। इसलिए अब जनजातीय गौरव दिवस पर सवाल उठा रही है। इसी आदत के कारण कांग्रेस पर से अब अनुसूचित जन जाति वर्ग का भरोसा उठ गया है और कांग्रेस अब अस्ताचल की ओर जा रही है। मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 नवम्बर का दिन पूरे देश में जनजातीय गौरव दिवस के रूप में घोषित किया है जिसे कांग्रेस पचा नहीं पा रही है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की पुस्तक पर टिप्पणी करते हुए कहा कि जिन्दगी भर कांग्रेस यही करती रही है। देश में फूट डालकर राज करते रहना और सत्ता में बने रहने के लिए ऐसे काम करना कांग्रेस की जींस में है। अगर इनके सैंपल लिए जाएंगे तो आज भी इनके डीएनए में अंग्रेजों के जींस मिलेंगे। जनजातीय समाज जिस प्रकार से आज उनसे अलग होने लगा है और जोबट और पृथ्वीपुर की जनता ने कांग्रेस को आईना दिखाया है जिसके बाद कांग्रेस निरुत्साहित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.