Friday, February 3

एयर इंडिया में TATA का पहला कदम, चार उड़ानों में शुरू हुई ‘उन्नत भोजन सेवा’

एयर इंडिया में TATA का पहला कदम, चार उड़ानों में शुरू हुई ‘उन्नत भोजन सेवा’


नई दिल्ली
ऐसी संभावना है कि गुरुवार को ही केंद्र सरकार एयर इंडिया को आधिकारिक रूप से टाटा ग्रुप को सौंप सकती है। अधिकारियों के हवाले से बताया गया है कि कई दिनों से इस दिशा में तेजी से काम हो रहा है। इसी बीच यात्रियों की सुविधा को लेकर टाटा ने एयर इंडिया में अपना पहला कदम उठाया है। अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि टाटा समूह गुरुवार को मुंबई से संचालित होने वाली चार उड़ानों में 'उन्नत भोजन सेवा' शुरू किया जा रहा है।

दरसअल, अधिकारियों के हवाले से बुधवार को बताया है कि टाटा ग्रुप गुरुवार को मुंबई से संचालित होने वाली चार उड़ानों में 'उन्नत भोजन सेवा' शुरू करके एयर इंडिया में अपना पहला कदम उठाएगी। हालांकि, एयर इंडिया की उड़ानें गुरुवार से टाटा समूह के बैनर तले उड़ान नहीं भरेंगी। इसके लिए नई तारीख के बारे में कर्मचारियों को बाद में बताया जाएगा। उन्होंने बताया कि 'उन्नत भोजन सेवा' शुक्रवार को मुंबई-नेवार्क उड़ान और मुंबई-दिल्ली की उड़ानों में परोसी जाएगी। अधिकारियों ने कहा कि टाटा ग्रुप के अधिकारियों द्वारा तैयार की गई 'उन्नत भोजन सेवा' को चरणबद्ध तरीके से और अधिक उड़ानों तक विस्तारित किया जाएगा। चार उड़ानों- AI864 (मुंबई-दिल्ली), AI687 (मुंबई-दिल्ली), AI945 (मुंबई-अबू धाबी) और AI639 (मुंबई-बेंगलुरु) में 'उन्नत भोजन सेवा' दी जाएगी।
 

इससे पहले बुधवार को अधिकारियों ने न्यूज एजेंसी को बताया था कि केंद्र सरकार एयर इंडिया को गुरुवार को टाटा समूह को सौंप सकती है। बाकी औपचारिकताएं अगले कुछ दिनों में पूरी होने की उम्मीद है। सौदे के एक हिस्से के रूप में, टाटा को एयर इंडिया एक्सप्रेस और ग्राउंड हैंडलिंग आर्म एयर इंडिया एसएटीएस में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी भी सौंपी जाएगी। करीब 69 साल पहले समूह से एयर इंडिया लेने के बाद उसे अब फिर टाटा समूह को सौंपा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.