Saturday, December 3

एक-दो दिन में सुचारू हो जाएगी कमला नेहरू चिकित्सालय की शिशु रोग चिकित्सा इकाई

एक-दो दिन में सुचारू हो जाएगी कमला नेहरू चिकित्सालय की शिशु रोग चिकित्सा इकाई


भोपाल
कमला नेहरू अस्पताल की दोनों गहन शिशु रोग चिकित्सा इकाई जल्दी ही सुचारू रूप से काम करने लगेगी। मंगलवार की शाम अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान, संभागायुक्त गुलशन बामरा और आयुक्त चिकित्सा शिक्षा निशांत वरवड़े ने अग्नि दुर्घटना से क्षतिग्रस्त हुए परिसर में युद्ध स्तर पर चलाये जा रहे निर्माण और संधारण कार्य का जायजा लिया। गांधी मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि एक-दो दिन में इकाई सामान्य रूप से काम करने लगेगी।

डीन डॉ. शुक्ला ने बताया कि सभी चिकित्सक ड्यूटी पर तैनात है और 200 क्षमता वाले वार्ड में सोमवार को आगजनी के कारण अपने बच्चों को लेकर गए अभिभावक भी अब वापस आने लगे हैं। सोमवार को जिन 36 बच्चों का जीवन बचाया गया था उनके अलावा 34 मरीज और वापस आ गए हैं। अब भर्ती मरीजों की संख्या 70 हो गई है।

डॉ. शुक्ला ने बताया कि अस्पताल के मरम्मत और संधारण कार्य में लोक निर्माण विभाग, पीआईयू, सीपीए आदि की 6 सिविल और 7 इलेक्ट्रिक कार्य की टीमें 24 घण्टे युद्ध स्तर पर कार्य कर रही है। इन टीमों में 50 से अधिक लोग सतत कार्यरत है। वरिष्ठ चिकित्सक भी इन कार्यों में सामंजस्य कर रहे हैं। इन कामों में फायर सेफ्टी और इलेक्ट्रिक सेफ्टी की गाइड लाइन के साथ इन कार्यों को किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.