Tuesday, January 31

कबीरसेज में बने तालाबों की कहानी CM पहुंचाएंगे जन-जन तक, ताड़ी की ब्रांडिंग करेगी सरकार

कबीरसेज में बने तालाबों की कहानी CM पहुंचाएंगे जन-जन तक, ताड़ी की ब्रांडिंग करेगी सरकार


भोपाल
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि शहरों में तालाब खत्म करने का काम किया गया है और गांवों में भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। कई जगह तालाबों की जमीन कब्जे में कर ली गई है। जोबट विधानसभा क्षेत्र के कबीरसेज गांव में बने तालाबों की कहानी वे प्रदेश के हर जिले और गांव तक पहुंचाएंगे और लोगों को इसके लिए प्रेरित करेंगे।

सीएम चौहान ने कहा कि जमीन भले ही पथरीली हो लेकिन तालाब और पानी की पर्याप्त उपलब्धता हो तो अच्छी उपज ली जा सकती है। यह इस गांव को देखने के बाद स्पष्ट हो गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आदिवासियों के हितों के लिए सरकार हर संभव काम कर रही है और इसीलिए जल्द ही आबकारी नीति में बदलाव कर महुए की शराब और ताड़ी को वैधता दी जाएगी। इतना ही नहीं महुआ शराब और ताड़ी की ब्रांडिंग भी सरकार कराएगी।

सीएम चौहान ने बुधवार को जोबट विधानसभा के कबीरसेज में सरपंच भारू के यहां रात्रि विश्राम के बाद सुबह आस-पास के ग्रामीण जन को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं। उन्होंने सवाल किया कि क्या कांग्रेस की कमलनाथ की सरकार में पंचायतों को पैसा मिलता था तो जवाब मिला कि जांच मिली थी, पैसा नहीं, इस पर सीएम चौहान ने कहा कि वे पंचायतों के विकास को लेकर गंभीर हैं और कोई कमी नहीं आने देंगे। अलीराजपुर जिला अध्यक्ष वकील सिंह ने बताया कि सीएम चौहान ने कल की चुनावी सभाओं में साफ किया है कि जल्द ही आबकारी नीति में बदलाव किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.