Wednesday, December 7

कांग्रेस से सुलह का समय अब खत्म हो चुका है- कैप्टन अमरिंदर सिंह

कांग्रेस से सुलह का समय अब खत्म हो चुका है- कैप्टन अमरिंदर सिंह


चंडीगढ़

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक बार फिर साफ कर दिया है कि कांग्रेस में नहीं रहेंगे और जल्द अपनी पार्टी बनाएंगे। कांग्रेस से पर्दे के पीछे बातचीत की खबरों को नकारते हुए कैप्टन ने कहा कि वह समय अब बीत चुका है। सहयोग के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का आभार जताते हुए कैप्टन ने कहा कि अब कांग्रेस में नहीं बने रह सकते हैं।

कैप्टन के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने पूर्व सीएम का ट्विटर पर बयान जारी किया। इसमें कैप्टन ने कहा, ''कांग्रेस से पर्दे के पीछे बातचीत की खबरें गलत हैं। सुलह का समय अब खत्म हो चुका है। मैं सोनिया गांधी के सहयोग के लिए उनका आभारी हूं, लेकिन अब कांग्रेस में नहीं रहूंगा।'' बता दें, अपनी पार्टी बनाने का ऐलान कर चुके कैप्टन ने फिलहाल कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया है।

कैप्टन ने आगे कहा, ''मैं जल्द ही अपनी पार्टी की घोषणा करूंगा और किसानों के मुद्दे के समाधान के बाद सीट बंटवारे पर बीजेपी और अकाली दल से अलग हुए  गुटों के साथ समझौता करूंगा। मैं पंजाब और इसके किसानों के हित में मजबूत सामूहिक ताकत बनाना चाहता हूं।'' नवजोत सिंह सिद्धू से लंबे समय तक टकराव के बाद कांग्रेस में अपमानित महसूस करने वाले कैप्टन ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.