Friday, December 9

दिवाली में दो दिन में दो हत्या

दिवाली में दो दिन में दो हत्या


रायपुर। पुलिस की तमाम सुरक्षा व्यवस्था को गच्चा देते हुए राजधानी में दो दिन में दो हत्या हो गई। घटना को लेकर मोहल्ले में शोक व्याप्त है। पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। रायपुर में दिवाली रात और फिर अगले दिन शुक्रवार की रात को दो अलग-अलग इलाकों में 24 घंटे के अंदर 2 लोगों की हत्या कर दी गई। शुक्रवार की रात शहर के मठपारा इलाके में गौरा-गौरी विसर्जन के दौरान हुए विवाद में एक बदमाश ने एक युवक की जान ले ली। सरे आम मोहल्ले वालों की आंखों के सामने चाकू मारकर लोकेश साहू नाम के युवक की हत्या कर दी गई। इस वारदात को अंजाम देने वाले युवक का नाम शिबू बताया जा रहा है। पुलिस ने इसे हिरासत में ले लिया है।

मठपारा के चौक से शुक्रवार की रात गौरी-गौरा विसर्जन के लिए मोहल्ले से लोग नाचते गाते आगे बढ़ रहे थे कि घटना हो गई। चश्मदीदों के मुताबिक शिबू नाम का युवक इस बीच आकर डांस करने लगा। उसने अपने दोनों हाथ में चाकू ले रखे थे। इन चाकुओं को लहराते हुए शिबू डांस कर रहा था। ग्रुप में मौजूद लोकेश ने शिबू को टोका। उसने कहा कि चाकू लेकर यहां न आए। इसी बात पर दोनों के बीच झगड़ा शुरू हो गया। शिबू ने दोनों हाथ में रखे चाकू से लोकेश पर हमला किया। उसके पेट में चाकू घुसा दिया, एक के बाद एक कई वार किए। घबराए लोगों ने चीखना-चिल्लाना शुरू कर दिया। लोकेश वहीं गिर पड़ा और उसकी मौत हो गई।

इसके बाद शिबू भागने की कोशिश करने लगा। मोहल्ले के कुछ लड़कों ने उसे पकड़ा और पुलिस को खबर दी। मौके पर पहुंची टिकरापारा थाने की टीम ने शिबू को हिरासत में लिया है और पूछताछ कर रही है। घटना के बाद से इलाके के लोग दहशत में हैं। लोकेश को उसके कुछ रिश्तेदारों और दोस्तों की आंखों के सामने इस कदर कत्ल कर दिया जाने से सभी सन्न रह गए।

वहीं एक दिन पहले की घटना में टिकरापारा इलाके में ही दिवाली की रात एक युवक हरीश ध्रुव की हत्या कर दी गई। चाकू के वार से युवक की जान ली गई। मृतक के दोस्त ने ही उसकी हत्या की थी। मामले में टिकरापारा थाने की पुलिस ने बदमाश के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। घटना के बाद से बदमाश युवक फरार है। पुलिस को उसकी तलाश है। जब वारदात हुई मोहल्ले में लोग दिवाली की पूजा के बाद चौराहे पर जमा थे। तभी दोनों युवकों में पैसों के लेन देन की बात को लेकर झगड़ा शुरू हो गया था। अचानक बदमाश वासू तांडी ने चाकू से हमलाकर अपने ही दोस्त की हत्या की थी और भाग निकला।

Leave a Reply

Your email address will not be published.