Wednesday, July 24

जल्द ही खोले जाए विश्वविद्यालय, आॅनलाइन पढ़ाई से हो रही दिक्कते

जल्द ही खोले जाए विश्वविद्यालय, आॅनलाइन पढ़ाई से हो रही दिक्कते


जांजगीर चांपा। गुरु घासीदास विश्वविद्यालय में विद्यालय खोले जाने की मांग अब तेज होते जा रही है ताकि छात्र वहां जाकर अपना अध्ययन कार्य कर सकें क्योंकि आॅनलाईन अध्यापन से छात्रों को परेशानियां हो रही हैं। विश्वविद्यालय के छात्र प्रतिनिधियों ने इस संदर्भ में संयुक्त हस्ताक्षरित पत्र गुरू घासीदास विश्वविद्यालय के कुलापति को लिखा है।

लिखे गये पत्र में छात्रों ने कहा है कि हमें विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा देश के विभिन्न राज्यों में विश्वविद्यालय खोलने हेतु दिशा-निर्देश जारी किये गये है। जिसमें विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने विश्वविद्यालयों को प्रमबद्ध तरीके से खोलने पर जोर दिया है। विश्वविद्यालय में किसी भी प्रकार का संक्रमण हो तो विश्वविद्यालय इसे खोला जा सकता है। विश्वविद्यालय के समस्त अधिकारी कर्मचारी अध्यापकगण एवं छात्रों को ध्यान में रखते हुए मांग की गई है विश्वविद्यालय को क्रमबद्ध तरीके से खोला जाए जिस प्रकार के दिशा निर्देश विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा दिये गये हैं उसका पालन हो जिससे छात्र-छात्राओं को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। संक्रमण के रोकथाम के लिए विश्वविद्यालय खोलने के पूर्व संपूर्ण विश्वविद्यालय को सेनेटाईज किया जाए विश्वविद्यालय के प्रमुख स्थल जैसे विश्वविद्यालय शिक्षण विभाग,प्रशासनिक भवन, कँटीन, सेंट्रल लाइब्रेरी को सेनेटाईज किया जाए। विश्वविद्यालय में सेनेटाईजर्स की उचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

छात्रों ने पत्र में लिखा है वर्तमान में आॅनलाईन पढ़ाई जारी है लेकिन इसमें बहुत से छात्र-छात्राओं को अनेकों प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिसके वजह से उनकी पढ़ाई प्रभावित हो रही है। इस वजह से विश्वविद्यालय में आॅफ लाईन पढ़ाई जरूरी है ताकि अपनी पढाई जारी रख सकें। ज्ञापन सौपते वक्त छात्र परिषद उपाध्यक्ष दीपेश साहू ,छात्र प्रतिनिधि संदीप लहरे,संदीप कुमार , आर्यन पांडे , आकाश खन्ना,अलतमज खान,मोहनीश कौशिक, शुभम जैसवाल,रोशन बंजारे ,प्रशांत खूंटे ,राधे बघेल पीताम्बर साहू ,घनश्याम ,सौर्य राणा आदि उपास्थि थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *