Saturday, July 13

वीवीएस लक्ष्मण 13 दिसंबर को बतौर एनसीए चीफ संभालेंगे जिम्मेदारी

वीवीएस लक्ष्मण 13 दिसंबर को बतौर एनसीए चीफ संभालेंगे जिम्मेदारी


मुंबई
पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण 13 दिसंबर को क्रिकेट प्रमुख के रूप में एनसीए (नेशनल क्रिकेट अकैडमी) से जुड़ेंगे, क्योंकि अन्य कोचों के साथ उनकी नियुक्ति को बीसीसीआई की सालाना आम सभा (एजीएम) में मंजूरी दे दी गई है। कोलकाता में हुई बैठक में लक्ष्मण के साथ ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाजी कोच ट्रॉय कूली को नेशनल क्रिकेट अकैडमी के तेज गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त करने पर सहमति दी गई।

इस मामले की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ''लक्ष्मण से करार पहले ही हो चुका है। उनका आखिरी मीडिया जिम्मेदारी न्यूजीलैंड और भारत के बीच दूसरा टेस्ट है। वह 13 दिसंबर से बेंगलुरु में एनसीए से जुड़ेंगे। वह अंडर-19 आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान कुछ समय के लिए वेस्टइंडीज में भी रहेंगे।'' उन्होंने बताया कि एनसीए के कोच ऋषिकेश कानिटकर या सीतांशु कोटक में से कोई एक अंडर-19 वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम में हेड कोच की भूमिका निभाएंगे।
 
उन्होंने कहा, ''हमने एनसीए की सभी कोचिंग नियुक्तियों को भी अंतिम रूप दे दिया है और इसकी रूपरेखा तैयार कर ली गई है।'' बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने दो जनवरी को होने वाले सालाना नेल्सन मंडेला रात्रिभोज के लिए आमंत्रित किया है। कोरोना वायरस के नए स्वरूप 'ओमिक्रॉन' के बढ़ते मामले को देखते हुए हालांकि अभी यह तय नहीं है कि बीसीसीआई के बड़े अधिकारी इस आयोजन का हिस्सा बनेंगे या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *