Thursday, February 29

अखिलेश यादव ने छात्र-छात्राओं को बांटे लैपटॉप, BJP से पूछा- साढ़े चार साल से कौन सी टैबलेट दे रहे आप 

अखिलेश यादव ने छात्र-छात्राओं को बांटे लैपटॉप, BJP से पूछा- साढ़े चार साल से कौन सी टैबलेट दे रहे आप 


आजमगढ़
2022 में उत्तर प्रदेश के अंदर विधानसभा चुनाव होने वाले है। चुनावों के मद्देनजर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने 138 मेधावी छात्र-छात्राओं को लैपटॉप बांटे। इस दौरान आजमगढ़ जिले से सेहदा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी (समाजवादी पार्टी की सरकार) सरकार मेधावियों के बीच लैपटॉप का वितरण करती थी। लेकिन वर्तमान सरकार मेधावियों के बीच लैपटॉप का वितरण नहीं कर रही है। जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर तीखा हमला बोला।

 उन्होंने कहा कि यूपी के सीएम योगी को लैपटॉप चलाना नहीं आता है, तभी तो अपने संकल्प पत्र का वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने संकल्‍प पत्र में लिखा था कि लैपटॉप देंगे, लेकिन बच्‍चों को लैपटॉप ढूंढने से नहीं मिला। आज अखबार उठाकर देखा तो पता चला कि टैबलेट आ रही है कोई। कहा कि मुख्‍यमंत्री जी को पहले बताना चाहिए कि साढ़े चार साल इन बच्‍चों को कौन सी टैबलेट देते रहे।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि ये आज की पीढ़ी के बच्‍चे हैं। पुरानी पीढ़ी वालों ने चॉक और पट्टी से पढ़ाई की होगी। लेकिन जमाना बदला है। नई पीढ़ी आई है। यह पीढी सिर्फ भारत नहीं दुनिया की जानकारी भी हासिल करने का माध्‍यम रखती है। मुझे खुशी है कि जिस समय सपा सरकार में लैपटॉप बांटे जा रहे थे नई पीढ़ी के लोग काफी खुश हो गए थे। ये लैपटॉप बच्‍चों के बड़े सपनों को पूरा करने में मदद करेगा। कहा कि मुख्‍यमंत्री बहुत चिंतित हैं कि कौन आ रहा है। सोच-विचार में पड़ गए हैं। इस बार यूपी की जनता ने तय किया है कि झूठा वादा करने वालों को हटाकर रहेंगे।

 अखिलेश ने महंगाई को लेकर केन्द्र व प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि लगातार डीजल, पेट्रोल, रसोईघर की कीमतें बढ़ रही हैं। किसानों को कुचला जा रहा है। और आज तक मंत्री से इस्तीफा नहीं लिया गया। प्रदेश की जनता बदलाव चाहती है, और प्रदेश की जनता सरकार का सफाया करेगी। केन्द्र व प्रदेश की डबल इंजन की सरकार को पेट्रोल व डीजल की कीमतों को कम करना चाहिए जिससे जनता को राहत मिल सके। प्रदेश की जनता आज विकल्प की तलाश में है और सपा भाजपा सरकार को जनता का विकल्प बनकर उखाड़ फेंकेगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *