Friday, April 12

अमित शाह आज जम्मू कश्मीर में विशाल जनसभा को करेंगे संबोधित 

अमित शाह आज जम्मू कश्मीर में विशाल जनसभा को करेंगे संबोधित 


 श्रीनगर
गृह मंत्री अमित शाह आज जम्मू कश्मीर में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। अनुच्छेद 370 के खत्म होने के बाद अमित शाह पहली बार जम्मू कश्मीर में जनसभा को संबोधित करने जा रहे हैं। अमित शाह शनिवार को जम्मू कश्मीर के तीन दिन के दौरे पर पहुंचे हैं। अनुच्छेद 370 के खत्म होने के बाद पहली बार अमित शाह जम्मू कश्मीर पहुंचे हैं। शनिवार को अमित शाह ने घाटी में सुरक्षा को लेकर उच्च स्तरीय बैठक की थी। उन्होंने हाल ही में आतंकी हमले में मारे गए आम नागरिकों के परिजनों से मुलाकात भी की थी। 

अमित शाह ने जम्मू कश्मीर के दौरे के दौरान यूथ क्लब के सदस्यों से भी श्रीनगर में मुलाकात की। यूथ क्लब को संबोधित करते हुए अमित शाह ने केंद्र सरकार के द्वारा अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने के फैसले का समर्थन किया, उन्होंने कहा कि अगस्त 5 अगस्त 2019 को जम्मू कश्मी के इतिहास में सुनहरा फैसला लिया गया। शाह ने कहा कि जम्मू कश्मीर में एक नई शुरुआत हुई, संकट, आतंकवाद, डर, भ्रष्टाचार, परिवारवाद खत्म हुआ। जम्मू कश्मीर में विकास, समृद्धि एक साथ हो रहा है।

अमित शाह ने कहा कि घाटी में चुनाव होंगे, आखिर क्यों नहीं यहां पर सेना को हटाने की शुरुआत होनी चाहिए। शाह ने कहा कि सेना को हटाए जाने से इन लोगों के इरादों पर चोट पहुंचेगी। कश्मीर के युवा को मौके मिलेंगे, इसलिए सही तरह से सेना को हटाने का काम किया जाएगा, जिसके बाद यहां पर चुनाव होंगे और एक बार फिर से पूर्ण राज्य का दर्जा बरकरार होगा। मैंने पहले ही देश की संसद में पहले भी कहा है और इसका रोडमैप यही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *