Tuesday, February 7

असम में कोरोना की स्थिति में सुधार को देखते हुए नाइट कर्फ्यू में दी गई ढील

असम में कोरोना की स्थिति में सुधार को देखते हुए नाइट कर्फ्यू में दी गई ढील


गुवाहटी
असम में कोरोना की बेहतर स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार ने कई प्रतिबंधों में छूट देने का ऐलान किया है। साथ ही नाइट कर्फ्यू भी अब रात 11 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक प्रभावी रहेगा। पहले नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से लागू था। मंगलवार को राज्य सरकार के अधिकारियों ने इस फैसले की जानकारी दी।

नए दिशा-निर्देश जारी करते हुए राज्य के मुख्य सचिव जिष्णु बरुआ ने बताया कि राज्य की 31 प्रतिशत योग्य आबादी पूरी तरह से वैक्सीनेट हो गई है, उसी दिशा में 95 प्रतिशत लोगों को पहली डोज दी जा चुकी है। आपको बता दें कि वैक्सीनेशन का ही असर है कि राज्य में अब कोरोना के नए केस 300 से 400 के बीच में बने हुए हैं। राज्य के अधिकतर जिलों में कोरोना के 10 से कम मामले सामने आ रहे हैं।

नए दिशानिर्देशों में मिली ये छूट –
आपको बता दें कि असम सरकार ने धार्मिक स्थलों में एकबार में 60 लोगों के जाने की अनुमति दी है। इसके अलावा थिएटर और ऑडिटोरियम में 50 फीसदी क्षमता के साथ लोगों को जाने की अनुमति दी है। – इसके अलावा शादियों के सीजन को देखते हुए शादी समारोह में शामिल होने की संख्या को भी सीमित किया है। सरकार ने तय किया है कि अब शादी में टीके की दोनों खुराक लेने वाले 200 लोगों की जगह कम से कम एक खुराक ले चुके अधिकतम 50 लोग ही शामिल हो सकते हैं। – किसी अंतिम संस्कार में 50 लोगों को शामिल होने की अनुमति होगी। आपको बता दें कि असम में कोरोना की स्थिति को लेकर असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) ने एक मीटिंग की, जिसमें इन प्रतिबंधों पर राहत देने का फैसला लिया गया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.