Friday, June 14

आज होगा क्रिकेट का सबसे ब्लॉकबस्टर मुकाबला, भारत मजबूत तो पाकिस्तान भी कम खतरनाक नहीं

आज होगा क्रिकेट का सबसे ब्लॉकबस्टर मुकाबला, भारत मजबूत तो पाकिस्तान भी कम खतरनाक नहीं


 
नई दिल्ली

 आखिर वह मुकाबला आ गया है जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार था। एक-दूसरे के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज ना खेलने वाले भारत और पाकिस्तान आईसीसी के टी20 वर्ल्ड कप में 24 अक्टूबर को एक-दूसरे के आमने सामने होंगे। एक समय था जब पाकिस्तान के पास बहुत मजबूत टीम थी और दोनों देशों के बीच कुछ बेहतरीन प्रतियोगिताएं हुईं। लेकिन पिछले 10 वर्षों में पाकिस्तान का क्रिकेट का स्तर नीचे चला गया है क्योंकि वहां कोई बहुत बड़ा बल्लेबाज या गेंदबाज नहीं आया है। बाबर आजम इस समय वह बल्लेबाज लग रहे हैं लेकिन लगातार स्कोर अभी और करने होंगे।

भारत के लिए बहुत अच्छी बात यह है कि वह पहले ही मैच में सबसे ज्यादा दबाव वाला मुकाबला खेल लेगा। केवल एक चीज है जो भारत के लिए देखनी वाली बात होगी। टीम इंडिया के लिए एक ऐसा मौका पहले भी आ चुका है जब वे आईसीसी इवेंट (2017 आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी) में पाकिस्तान के खिलाफ लीग मैच में जीतकर फाइनल में हार का सामना कर चुके हैं। इस बार भी अगर समीकरण ने साथ दिया तो ये दोनों टीमें फाइनल में भी आमना-सामना कर सकती हैं।

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी कहा कि वह भारत और पाकिस्तान को फाइनल में भी खेलते देखना चाहेंगे। गावस्कर ने आज तक पर सलाम क्रिकेट 2021 पर कहा, "मैं उस फाइनल में भारत और पाकिस्तान को देखना चाहता हूं। कोई और क्या चाहता है? यहां तक ​​कि आईसीसी भी चाहता है कि भारत और पाकिस्तान फाइनल में हों।"
 
टी20 क्रिकेट में भारत के कप्तान के रूप में अपना अंतिम कार्य शुरू कर रहे विराट कोहली कह चुके हैं कि वह और बाकी टीम इसे सिर्फ एक और खेल के रूप में देख रहे हैं। हालांकि, उन्हें यह स्वीकार करना पड़ा कि मैच के आसपास के लोग अलग महसूस करते हैं। कोहली ने पिछले हफ्ते मीडिया से कहा कि इतनी भयंकर हाइप बनाई जाती है कि टिकटों की कीमतें आसमान छूने लगती हैं।

कोहली ने तब कहा था, "हां, जो माहौल आप कह सकते हैं, वह प्रशंसकों के दृष्टिकोण से अलग है, निश्चित रूप से आसपास अधिक उत्साह है लेकिन खिलाड़ियों के नजरिए से, हम जितना हो सके उतना पेशेवर रहने की कोशिश करते हैं।"

भारत ने जहां दोनों अभ्यास मैच जीते तो वहीं पाकिस्तान मिले-जुले परिणामों के साथ टूर्नामेंट में आया। विश्व कप से पहले उन्होंने बारिश से प्रभावित चार मैचों की T20I श्रृंखला में वेस्टइंडीज को 1-0 से हराया, जिसमें तीन मैच धुल गए। लेकिन इससे पहले उन्हें इंग्लैंड में 2-1 से हराया गया था और न्यूजीलैंड के आखिरी मिनट में दौरे से हटने के बाद घर में पांच मैचों की टी20ई श्रृंखला नहीं खेल सके। फिर इंग्लैंड ने भी आने से इंकार कर दिया। जबकि भारतीय खिलाड़ी आईपीएल से मंजकर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *