Saturday, March 2

 ‘ऐतिहासिक’ जीत के बाद भारत-पाक क्रिकेट को आगे बढ़ता हुआ देखना चाहते हैं इमरान खान

 ‘ऐतिहासिक’ जीत के बाद भारत-पाक क्रिकेट को आगे बढ़ता हुआ देखना चाहते हैं इमरान खान


नई दिल्ली
पाकिस्तान के कप्तान इमरान खान अपनी क्रिकेट टीम के लिए वर्ल्ड कप के ओपनिंग मैच में मिली जीत को ऐतिहासिक मानते हैं। यह जीत उनको भारत के खिलाफ मिली है। इमरान खान ने सोमवार को कहा कि उनका देश यह चाहता है कि भारत के साथ और ज्यादा क्रिकेट हो। एक बार फिर से पूरी दुनिया के सामने यह साबित हो गया है कि भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट से बड़ा इस खेल में कुछ भी नहीं होता है। इमरान खान ने यह सब बातें तब कहीं जब वे सऊदी अरब के 3 दिन के आधिकारिक दौरे पर हैं और एआरआई न्यूज ने यह रिपोर्ट दी है। उन्होंने रियाद में एक इवेंट में बात करते हुए इस बारे में बताया और कहा कि भारत के खिलाफ T20 वर्ल्ड कप का ओपनिंग मैच जीतना ऐतिहासिक है।

इमरान खान कहते हैं, "भारत और पाकिस्तान अच्छे पड़ोसी की तरह आगे बढ़ सकते हैं। इस्लामाबाद दिल्ली के साथ अपने दोस्ताना संबंधों को बढ़ाने की इच्छा रखता है।" इसके ठीक एक दिन पहले रविवार को पाकिस्तान टीम ने शाहीन अफरीदी, बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान जैसे धुरंधर खिलाड़ियों के दम पर भारत को 10 विकेट से हरा दिया था। यह 5 साल के बाद दोनों क्रिकेट टीमों के बीच हुआ पहला T20 मुकाबला था क्योंकि इससे पहले 2016 के T20 वर्ल्ड कप में यह टीमें खेली थी। भारत का एक भी पैंतरा इस मैच में काम नहीं आया और पाकिस्तान पहले से ही मंजे हुए खिलाड़ी की तरह अकेला।

 ना केवल विश्व कप में भारत पहली बार पाकिस्तान से हारा है बल्कि T20 इंटरनेशनल में भी पहली दफा 10 विकेट से हारा भी है। इतना ही नहीं पाकिस्तान ने भी T20 इंटरनेशनल में पहली बार ही 10 विकेट से जीत दर्ज की है। यह सब चीजें बताती हैं कि पाकिस्तान एक खास मकसद के साथ T20 वर्ल्ड कप में आया है और शायद न्यूजीलैंड और इंग्लैंड द्वारा उनके दौरे से हाथ खींचना भी पाकिस्तान की आक्रामक मानसिकता को उभार गया है। आज पाकिस्तान का मुकाबला न्यूजीलैंड पर है जो उनके 'निशाने' पर मौजूद दूसरी टीम है। पहली टीम भारत को वे हरा चुके हैं। तीसरी टीम इंग्लैंड है जिनके साथ आगे नॉकआउट में मुकाबला हो सकता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *