Thursday, February 9

 चौथे चरण में बह रही बदलाव की बयार, कई मुखिया हारे चुनाव 

 चौथे चरण में बह रही बदलाव की बयार, कई मुखिया हारे चुनाव 


पटना
बिहार के 36 जिलों के 53 प्रखंडों में पंचायत चुनाव के चौथे चरण का मतदान 20 अक्‍टूबर को हुआ था। इस चरण में पड़े वोटों की गिनती आज हो रही है। मतगणना के शुरुआती नतीजों में ही बदलाव की बयार बहती नज़र आ रही है। कई प्रखंडों में वर्तमान मुखिया चुनाव हार गए हैं जबकि कई जगह लोगों ने एक बार फिर अपनी पिछली लोकल सरकार पर भरोसा जताया है। 
 
-हुलासगंज से कमला देवी जिला परिषद सदस्य के लिए निर्वाचित घोषित। 69 वोट से रंभा देवी को हराया।

– बेला में नए प्रत्याशी जमशेद आलम 2035 मत लाकर पूर्व मुखिया सैफुल्ला 481 मतों से पराजित किया। बसमतिया में रानी खातून 1107 मत लाकर अरुणा देवी को 69 मत से पराजित किया तथा बबुआन पंचायत एमाजुद्दीन 352 मतों से विजय घोषित हुए। पथराहा से रुखसाना प्रवीण, मानिकपुर से नूतन कुमारी मुखिया पद के लिए निर्वाचित हुई है 

-अररिया के नरपतगंज प्रखंड क्षेत्र के 26 पंचायतों में बुधवार को हुए मतदान के बाद 3154 प्रत्याशियों के मतगणना शुक्रवार को जिला मुख्यालय स्थित मार्केटिंग यार्ड में सुबह 8:00 बजे से शुरू हुआ। 

-चांद पंचायत से बीडीसी पद पर चंदन कुमार ने जीत दर्ज कराई है। इन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कृष्णानंद सिंह को चुनाव हराया है। कृष्णानंद को 878 मत मिले हैं। पंचायत समिति सदस्य पद की 16 सीटों में से तीन का चुनाव परिणाम 11 बजे तक आ गया था। अभी अन्य पदों के लिए मतगणना चल रही है। मतगणना केंद्र पर काफी गहमागहमी है। समर्थकों की भीड़ नारेबाजी करने में व्यस्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.