Tuesday, January 31

दरभंगा में बोले PM मोदी-राम मंदिर की तारीख पूछने वाले भी आज बजा रहे ताली

दरभंगा में बोले PM मोदी-राम मंदिर की तारीख पूछने वाले भी आज बजा रहे ताली


दरभंगा. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के पहले फेज में 71 सीटों पर मतदान जारी है. दूसरे फेज की वोटिंग 3 नवंबर को है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने बुधवार को दरभंगा में चुनावी रैली की. राज मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने राममंदिर का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण शुरू हो चुका है. जो लोग कभी इसकी तारीख पूछते थे, अब वे भी तालियां बजा रहे हैं. मोदी ने कहा कि बीजेपी और एनडीए की पहचान यही है कि जो कहते हैं वो करके दिखाते हैं. पीएम मोदी की दरभंगा के बाद मुजफ्फरपुर और पटना में भी रैली है. इसमें वे 35 सीटें कवर करेंगे.

पीएम मोदी के भाषण की अहम बातें:-

पीएम मोदी ने कहा कि मिथिला के महान लेखक विद्यापति जी ने सीता मैया से प्रार्थना की थी. सदियों की तपस्या के बाद अब अयोध्या में भव्य निर्माण शुरू हो गया है. वो सियासी लोग जो बार-बार तारीख पूछा करते थे, बहुत मजबूरी में अब वो भी तालियां बजा रहे हैं. माता सीता के इस क्षेत्र में आकर मैं यहां के लोगों के लोगों को राम मंदिर निर्माण की बधाई देता हूं, क्योंकि आप उसके प्रमुख हकदार हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि BJP और NDA की पहचान है कि जो कहते हैं वो करके दिखाते हैं. देश में पहली बार ये हुआ है, जब मैनिफेस्टो को उठाकर ये आकलन लगाया जा रहा है कि आगे कौन सा कदम सरकार उठाने वाली है.दरभंगा में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज बिहार में पहले चरण का मतदान चल रहा है. जहां-जहां चुनाव चल रहा है, वहां के सभी साथियों से मेरा आग्रह है कि कोरोना से बचने के लिए पूरी सावधानी बरतें. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुआई में बिहार 15 साल से बढ़ रहा है.पीएम ने कहा कि आज किसान के खाते में एक लाख करोड़ रुपये की मदद जमा कराई जा चुकी है. करीब 40 करोड़ लोगों का खाता खुल चुका है. हमने कहा था कि हर गरीब बेटी के घर में मुफ्त गैस कनेक्शन पहुंचाएंगे, हमने बिहार की करीब 90 लाख बेटियों को धुएं से मुक्त किया है. हमने मुफ्त इलाज का वादा किया था, आज बिहार के भी हर गरीब को यह सुविधा मिल रही है.

मोदी ने कहा, ‘कोरोना के संकट में कहा था कि हर गरीब को मुफ्त में अनाज देंगे, यह भी हो रहा है. दुनिया को हैरानी हो रही है कि इतनी बड़ी व्यवस्था हम इतने बड़े संकटकाल में कर पाए. छठ पूजा तक मुफ्त राशन की व्यवस्था की गई है.’प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- ‘पहले सरकार में रहने वालों का मंत्र रहा है कि पैसा हजम, परियोजना खत्म. उन्हें कमीशन शब्द से इतना प्रेम था कि कनेक्टिविटी पर ध्यान ही नहीं दिया. एनडीए की सरकार बनने के बाद और यहां नीतीश जी की ताकत मिलने कारण कोसी महासेतु का काम तेजी से आगे बढ़ा. कुछ दिन पहले ही मुझे इसके लोकार्पण का सौभाग्य मिला.

‘पीएम ने कहा, ‘हम आत्मनिर्भर बिहार के तहत उद्योग में नए अवसर लाएंगे. युवाओं के लिए रोजगार-स्वरोजगार लाएंगे. गरीबों के लिए जो 10% आरक्षण की व्यवस्था की गई है, उसका लाभ भी इस क्षेत्र के गरीबों को मिल रहा है. मिथिलांचल की कनेक्टिविटी को पीएम पैकेज से भी बहुत ताकत मिल रही है. 55 हजार करोड़ से भी अधिक बिहार के रोड नेटवर्क पर खर्च किए जा रहे हैं.’उन्होंने कहा कि दरभंगा और मधुबनी की ही बात करूं तो यहां 11 लाख से ज्यादा घरों को पाइप कनेक्शन से जोड़ा गया है. जल्द ही बिहार देश के उन राज्यों में होगा, जहां पीने का पानी पाइप से ही पहुंचेगा. किसी मां को अपना लाल, अपनी लाड़ली को खोना नहीं पड़ेगा. एनडीए का यही ट्रेंड बिहार को आश्वस्त करने वाला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.