Thursday, June 13

पीएम मोदी और सीएम योगी की सुरक्षा को लेकर तैयारी में जुटी पुलिस, 5000 पुलिसकर्मियों की होगी तैनाती

पीएम मोदी और सीएम योगी की सुरक्षा को लेकर तैयारी में जुटी पुलिस, 5000 पुलिसकर्मियों की होगी तैनाती


ग्रेटर नोएडा
जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियां शुरू कर दी है। करीब 5000 पुलिसकर्मियों के सुरक्षा व्यवस्था में लगाए जाने की सूची तैयार की जा रही है। पुलिस की अलग-अलग टीमें सभास्थल पर जाकर जायजा ले रही है।

पुलिस का दावा है कि सभा स्थल और उसके आसपास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे। जिसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है। जेवर में 25 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एयरपोर्ट का शिलान्यास करेंगे। इस दौरान एक जनसभा अभी आयोजन होगा। जिसमें करीब डेढ़ लाख लोगों के पहुंचने का दावा किया जा रहा है।

लोगों की भीड़ को देखते हुए पीएम और सीएम की सुरक्षा को लेकर पुलिस ने तैयारियां शुरू कर दी है। पुलिस के अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था का खाका तैयार कर रहे हैं। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक करीब पांच हजार पुलिसकर्मियों के सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किए जाने के लिए तैयारी की जा रही है। जिनमें करीब 3500 सिपाही, करीब 800 सब इंस्पेक्टर, 20 से अधिक पैरा मिलिट्री फोर्स की कंपनियां और इसके अलावा डीसीपी, एडीसीपी, एसीपी स्तर के अधिकारी भी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रहेंगे।
 
पीएम की सुरक्षा का घेरा तीन चक्र में होगा। एसपीजी खुद पीएम की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अपने स्तर से तैयारी कर रही है। इसके अलावा सवाई स्थल में आने-जाने वाले लोगों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी पुलिस तैयारी में जुटी है। पुलिस का दावा है कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चाक-चौबंद इंतजाम रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *