Friday, February 23

प्रियंका गांधी ट्रेन से बुंदेलखंड के किसानों से मिलने निकलीं, स्‍टेशन पर कुलियों से पूछा हाल-चाल

प्रियंका गांधी ट्रेन से बुंदेलखंड के किसानों से मिलने निकलीं, स्‍टेशन पर कुलियों से पूछा हाल-चाल


 लखनऊ 
कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी गुरुवार देर रात ललितपुर के लिए ट्रेन से रवाना हो गई। उन्होंने साबरमती स्पेशल से सफर करने का फैसला किया और यात्रा शुरू करते ही ट्रेन में मौजूद सहयात्रियों से बात करनी शुरू कर दी।

ललितपुर में प्रियंका किसान परिवारों से मुलाकात करेंगी। कांग्रेस प्रवक्ता अंशु अवस्थी के मुताबिक, बुंदेलखंड में किसान खाद की किल्लत से जूझ रहा है। कांग्रेस का आरोप है कि बुंदेलखंड में खाद की भारी किल्लत है इसके चलते एक किसान ने आत्महत्या कर ली और एक किसान की मौत लाइन पर लगे-लगे हो गई। पहले प्रियंका शुक्रवार की सुबह ललितपुर जाने वाली थी लेकिन अचानक देर रात उन्होंने कार्यक्रम बदलते हुए ट्रेन से ललितपुर जाने का निर्णय लिया। इससे पहले वह चारबाग स्टेशन पर कुलियों से मिलीं और उनकी समस्याओं को जाना। इससे पहले लखनऊ में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने राज्य सरकार को घेरते हुए कहा है कि किसान मेहनत कर फसल तैयार करे तो फसल का दाम नहीं, किसान फसल उगाने की तैयारी करें, तो खाद नहीं। लेकिन किसान विरोधी भाजपा सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है।
 
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरुवार को कांग्रेस मुख्यालय पर शिक्षक संघ से मुलाकात की और उनकी मांगों के बारे में चर्चा की। गुरुवार को दोपहर बाद लखनऊ पहुंची प्रियंका गांधी अचानक प्रदेश मुख्यालय पर पहुंच गईं और कई लोगों और सामाजिक संगठनों से मुलाकात कर उनकी मांगों व दिक्कतों को जाना। प्रियंका गांधी ने उन्हें आश्वस्त किया कि शिक्षकों-कर्मचारियों की कई मांगों पर जल्द ही वे घोषणा करेंगी। लगभग पौने घंटे तक मुख्यालय पर रही प्रियंका ने कई लोगों से मुलाकात कर उनसे बात की। इस दौरान प्रियंका की 31 अक्तूबर को गोरखपुर में होने वाली रैली की रणनीति पर भी चर्चा हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *