Wednesday, April 17

फांस में कोरोना की पांचवी लहर की दस्तक? अस्पतालों में बढ़ी संक्रमितों की संख्या

फांस में कोरोना की पांचवी लहर की दस्तक? अस्पतालों में बढ़ी संक्रमितों की संख्या


नई दिल्ली 
फ्रांस में एक बार फिर कोरोना का खौफ बढ़ गया है। देश में कोरोना मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है और इसी के साथ ही कोरोना संक्रमितों की अस्पताल में भर्ती होने की संख्या में भी इजाफा हो रहा है जिसने स्वास्थ्य अधिकारियों और विशेषज्ञोंं की चिंता बढ़ा दी है। सभी को डर है कि कहीं ये फ्रांस में आने वाली पांचवी लहर की दस्तक तो नहीं है।

24 घंटे में अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या 15 लोगों से बढ़कर 6,483 हो गई है। नवंबर 2020 में 33,497 लोग महामारी के चलते अस्पताल में भर्ती हुए थे लेकिन वर्मात में जो संख्या है वह  इससे पांच गुना कम है। बता दें कि वायरस अभी भी ब्रिटेन सहित यूरोप के कुछ हिस्सों में मौजूद है, कुछ लोगों को फ्रांस में महामारी की पांचवीं लहर का डर है।

 फ्रांस में  24 घंटों में 5,934 नए कोरोना मामले दर्ज किए, पिछले एक सप्ताह में पहले की तुलना में लगातार मामलों में वृद्धि देखी जा रही है। फरवरी 2020 में महामारी के प्रकोप के बाद से देश में 70 लाख मामले देखने को मिले है जिसके साथ ही संक्रमण के मामले में फ्रांस विश्व स्तर पर सातवें नंबर पर है। 

इसके अलावा न्यूजीलैंड जहां एक समय पर कोरोना का एक भी मामला दर्ज नहीं किया जा रहा था वहां अब डेल्टा वेरिएंट के कई मामले सामने आ रहे हैं जिससे सरकार की चिंता बढ़ गई है। दुनियाभर के देशों में देखे जा रहे कोरोना मामलों से डर बढ़ गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *