Saturday, April 20

योगीराज में दलितों के उत्पीड़न का केंद्र बन गया उत्तर प्रदेश: संजय सिंह

योगीराज में दलितों के उत्पीड़न का केंद्र बन गया उत्तर प्रदेश: संजय सिंह


लखनऊ
आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य और यूपी के प्रभारी संजय सिंह ने बुधवार को प्रेसवार्ता कर योगी आदित्यनाथ की सरकार पर तमाम तथ्यों के साथ गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि आगरा में योगी की पुलिस ने पीटकर एक सफाई कर्मचारी अरुण की हत्या कर दी। संजय सिंह ने पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपये सहयोग राशि, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और दोषी पुलिसकर्मियों के विरुद्ध हत्या (आईपीसी 302) का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग की।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश दलित उत्पीड़न का मुख्य केंद्र बिंदु बनता जा रहा है। संजय सिंह ने सफाई कर्मचारी अरुण की पुलिसिया उत्पीड़न में मौत की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। उन्होंने दोहराया कि महोबा के व्यवसायी इंद्रकांत त्रिपाठी की हत्या में एक आईपीएस अफसर पाटीदार खुलेआम घूम रहा है। व्यापारी मनीष गुप्ता के हत्यारे भी पुलिसवाले ही थे। जिन पुलिसवालों पर जनता की सेवा और रक्षा का दायित्व है अब योगी सरकार में वही हत्या करके मौज कर रहे हैं। संजय सिंह ने कहा कि पुलिस द्वारा अरुण की हत्या कोई सामान्य घटना नहीं है। यह किसी भी सभ्य समाज को झकझोर देने वाली घटना है।

संजय सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था का यह हाल है कि पुलिस चोर से लूट करती है और चोर खुद इस बात का खुलासा करता है। कहा कि योगी सरकार को तिरंगा यात्रा, देश के राष्ट्रीय ध्वज से न जाने क्या तकलीफ है कि वह मेरे खिलाफ बेहिसाब मुकदमे दर्ज करती जा रही है। अयोध्या, आगरा में तो बहुत मुकदमे योगी सरकार ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा की यात्रा निकालने पर मेरे खिलाफ दर्ज कर लिए लेकिन कल वाराणसी में फिर तिरंगा यात्रा निकलेगी। देखते हैं कि योगी सरकार कितने मुकदमे दर्ज करती है।

संजय सिंह ने कहा कि बिजली गारंटी योजना उत्तर प्रदेश के किसानों, गांव के लोगों और आम शहरियों के लिए बहुत बड़ी संजीवनी साबित होगी। आम आदमी पार्टी प्रत्येक परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री, बिजली के सभी पुराने बिल माफ कर देगी। आम आदमी पार्टी की दिल्ली की केजरीवाल सरकार ऐसा करके दिखा भी चुकी है। संजय सिंह ने आज पीएम नरेंद्र मोदी के एक ट्वीट पर चुटकी लेते हुए कहा कि पीएम खुद स्वीकार कर रहे हैं कि भ्रष्टाचार देश को खोखला कर रहा है। परंतु कुंभ घोटाला, राममंदिर निर्माण घोटाला जैसे संगीन मसलों पर वह चुप ही रहते हैं।

पत्रकारों के सवाल कि यूपी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा टिकट वितरण में 40 फीसद महिलाओं को भागीदारी देने से जुड़े सवाल पर संजय सिंह ने कहा कि जैसे पंचायत चुनावों, लोकल बाडी के चुनावों में आरक्षण है उस तरह हर चुनावों में महिलाओं की भागीदारी के लिए संसद द्वारा कानून बन जाना चाहिए। आम आदमी पार्टी शुरू से इस कानून की पैरवी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *