Tuesday, January 31

राहुल द्रविड़ होंगे टीम इंडिया के अगले हेड कोच, बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने दिया जवाब

राहुल द्रविड़ होंगे टीम इंडिया के अगले हेड कोच, बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने दिया जवाब


नई दिल्ली
बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने राहुल द्रविड़ के अगले हेड कोच बनने को लेकर चल रही चर्चाओं का पहली बार खुलकर जवाब दिया है। गांगुली ने कहा है कि इसको लेकर अभी तक कुछ भी कन्फर्म नहीं हैं और उन्होंने भी ऐसी रिपोर्ट्स सिर्फ न्यूजपेपर में पढ़ी है। टी-20 विश्व कप के बाद मौजूदा हेड कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म हो रहा है और अगले कोच के लिए बीसीसीआई ने आवेदन मांगे हैं। 

बातचीत करते हुए पूर्व भारतीय कप्तान ने द्रविड़ के कोच बनने के सवाल पर कहा, 'अभी तक कुछ भी कन्फर्म नहीं है, मैंने सिर्फ न्यूजपेपर में पढ़ा है। अभी प्रोसेस पूरा नहीं हुआ है। इसका विज्ञापन दिया जा चुका है। अगर वह (राहुल द्रविड़) अप्लाई करना चाहेंगे तो वह करेंगे। वह इस समय नेशनल क्रिकेट एनसीए के डायरेक्टर हैं। वह हमसे दुबई मिलने आए थे ताकि वह एनसीए को लेकर बातचीत कर सकें। वह किसी तरह से उसको आगे लेकर जा सकते हैं। हम सभी का मानना है कि इंडियन क्रिकेट के भविष्य को डेवलेप करने में एनसीए का काफी बड़ा रोल रहा है।'
 
गांगुली ने आगे कहा, 'इसको लेकर हमारी उनसे पहले बात हुई थी कि वह सीनियर टीम के कोच का रोल लेना चाहते हैं, लेकिन उन्होंने दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। उनका स्टैंड अभी भी वैसा ही है। उन्होंने हमारे से कुछ समय मांगा है। देखते हैं क्या होता है।' टी-20 वर्ल्ड कप के बाद रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म हो जाएगा और उन्होंने पहले ही संकेत दे दिए हैं कि वह इस पद पर आगे बने रहना नहीं चाहते हैं। बॉलिंग कोच भरत अरुण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर भी शायद ही आगे टीम इंडिया के साथ नजर आए।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.