Saturday, March 2

रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान से छीनी जीत, मोहम्मद नबी ने इस खिलाड़ी को माना दोषी

रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान से छीनी जीत, मोहम्मद नबी ने इस खिलाड़ी को माना दोषी


 नई दिल्ली 
कप्तान बाबर आजम की एक और कप्तानी पारी के दम पर पाकिस्तान ने शुक्रवार को यूएई और ओमान में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान को हराकर लगातार तीसरी जीत हासिल की। टीम इस जीत और छह प्वॉइंट्स के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने के काफी नजदीक पहुंच गई है। पाकिस्तान की टीम ग्रुप दो में तीन जीत से छह प्वॉइंट्स लेकर टॉप पर काबिज है। अफगानिस्तान के छह विकेट पर 147 रन के स्कोर का पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम एक समय मुश्किल में दिख रही थी, लेकिन 'प्लेयर ऑफ द मैच' आसिफ अली ने 19वें ओवर में चार छक्के जड़कर अपनी टीम को एक ओवर रहते जीत दिलाई। अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने भी आसिफ को ही अपनी टीम के हारने की वजह बताया है।
 
उन्होंने कहा, ''हमने अच्छी शुरुआत नहीं की थी, लेकिन इसके बावजूद सम्मानजनक स्कोर बनाया। लेकिन यह काफी नहीं था।'' राशिद खान को 10 ओवर निकलने के बाद गेंदबाजी पर लगाने के फैसले पर उन्होंने कहा, ''मुझे लगता है कि राशिद ने सही समय पर गेंदबाजी की, क्योंकि पाकिस्तान को इसके बाद भी आठ रन प्रति ओवर बनाने थे। लेकिन आसिफ अली ने हमसे मैच छीन लिया।''
 
अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान को आखिरी तीन ओवर में जीत के लिए 26 रन की जरूरत थी। यहां 18वां ओवर डालने आए नवीन उल हक ने शानदार गेंदबाजी की और मात्र दो रन देते हुए अनुभवी शोएब मलिक का विकेट झटका। इसके बाद दो ओवर में 24 रन की दरकार थी। यहां आसिफ अली ने करीम जनात के एक ही ओवर में चार छक्के जड़कर अपनी टीम को 19वें ओवर में ही जीत दिला दी। उन्हें इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी चुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *