Thursday, April 18

रोहित शर्मा ने याद किया 2007 टी-20 वर्ल्ड कप का विनिंग मूमेंट 

रोहित शर्मा ने याद किया 2007 टी-20 वर्ल्ड कप का विनिंग मूमेंट 


 नई दिल्ली 
टी-20 विश्व कप 2021 में हर किसी को 24 अक्टूबर की तारीख का बेसब्री से इंतजार है। इसी दिन भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाना है। फटाफट क्रिकेट के वर्ल्ड कप में पड़ोसी मुल्क को आजतक भारत के खिलाफ जीत नसीब नहीं हो सकी है। पाकिस्तान को ही हराकर टीम इंडिया ने 2007 में धोनी की कप्तानी में टी-20 विश्व कप के पहले खिताब पर कब्जा किया था। जोगिंदर शर्मा की गेंद पर एस श्रीसंत द्वारा लपके गए उस कैच की यादें आज भी भारतीय फैन्स के दिल में ताजा है और जब भी यह दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरती हैं, तो उस मूमेंट का जिक्र जरूर होता है। उस फाइनल मुकाबले में बल्ले से अहम योगदान देने वाले रोहित शर्मा ने उस विनिंग मूमेंट को याद किया है। रोहित ने बताया कि क्यों युवराज ने उस कैच को नहीं देखा था। 

आईसीसी की वेबसाइट के साथ बातचीत करते हुए टीम इंडिया के उपकप्तान ने बताया कि वह उस ऐतिहासिक बॉल पर कवर में फील्डिंग कर रहे थे और युवराज सिंह पॉइंट की पोजीशन पर खड़े थे। हिटमैन ने कहा कि मिस्बाह उल हक ने जब वो शॉट खेला तो युवी ने उस कैच की तरफ देखा तक नहीं था और उनको इस बात का भरोसा नहीं था कि श्रीसंत उस कैच को पकड़ने में सफल हो जाएंगे। रोहित ने बताया कि वह श्रीसंत के करियर का सबसे दबाव भरा कैच था। उन्होंने कहा कि वह उनके करियर का सबसे बेस्ट मूमेंट था क्योंकि वह उनका पहला वर्ल्ड कप था। रोहित ने कहा कि वह एक सपने का सच होने जैसा था।

यूएई में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिहाज से रोहित का रोल काफी महत्वपूर्ण रहना वाला है। रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वॉर्मअप मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी और 41 गेंदों में 60 रनों की आतिशी पारी खेली थी। टीम उनसे ऐसी ही पारी की उम्मीद पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में भी करेगी। 2019 वर्ल्ड कप में हिटमैन का बल्ला पड़ोसी मुल्क के खिलाफ जमकर बोला था और उन्होंने शतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *