Thursday, April 18

लखीमपुर खीरी में बड़ा हादसा, उफनाई नदी में डूबी नाव, 10 लोग लापता

लखीमपुर खीरी में बड़ा हादसा, उफनाई नदी में डूबी नाव, 10 लोग लापता


लखीमपुर खीरी
लखीमपुर खीरी में बुधवार को एक बड़ा हादसा हो गया। बेमौसम हो रही बरसात से उफनाई घाघरा नदी में दो नाव टकरा जाने के बाद डूब गईं। हादसे में 10 लोग नदी में डूब गए। स्‍‌थानीय लोग और पुलिस बचाव कार्य में जुटी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे के बाद जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर बचाव एवं राहत कार्य करने के निर्देश दिए हैं।

 मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा प्रबंधन की टीम की मदद लेते हुए तेजी से बचाव व राहत कार्य किये जाएं। ईसानगर थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव में कुछ लोग सुबह के वक्त अपने खेतों पर पड़े धान को उठाने के लिए नाव से गए थे। नाव पर 10 लोग सवार थे। इस बीच नदी के दूसरी ओर स्थित अटवा गांव के लोगों ने सूचना दी कि जिस नाव पर सवार होकर मिर्जापुर के लोग जा रहे थे, वह बहती हुई दिखाई दी है। उन्होंने आशंका जताई कि नाव घाघरा नदी की तेज धार में पलट गई और उस पर सवार लोग लापता हो गए।

  सूचना देने वालों को मिलेगा इनाम हादसे की सूचना मिलने पर तहसील प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। धौरहरा तहसीलदार ने पहले लापता लोगों की तलाश के लिए एक नाव पर कर्मचारी भेजे, लेकिन बाढ़ के पानी की वजह से दिक्कत आई। अब प्रशासन ने स्टीमर की मदद ली है। स्टीमर से फ्लड पीएसी के जवान लापता लोगों की खोज खबर के लिए नदी के पार जाएंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *