Thursday, February 29

लखीमपुर खीरी हिंसा में दो और गिरफ्तार, BJP की ओर से दर्ज FIR में पहली कार्रवाई

लखीमपुर खीरी हिंसा में दो और गिरफ्तार, BJP की ओर से दर्ज FIR में पहली कार्रवाई


लखीमपुर खीरी 
लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में पुलिस ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों गिरफ्तारी बीजेपी नेता की ओर से दर्ज दूसरी एफआईआर के आधार पर की गई है। दूसरी एफआईआर पर पहली बार कोई कार्रवाई हुई है। इससे पहले पुलिस ने इस एफआईआर के आधार पर 12 किसानों को नोटिस जारी की थी। कई किसानों ने बयान भी दर्ज कराया था। 

लखीमपुर के तिकुनिया में हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। किसानों की तरफ से गृहराज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा समेत कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था। पुलिस ने जांच शुरू की और आशीष समेत अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। 

भाजपा की तरफ से सभासद सुमित जायसवाल ने भी किसानों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसी रिपोर्ट के आधार पर मंगलवार को पहली कार्रवाई हुई है। पुलिस ने मोकारमपुर थाना गोला निवासी गुविन्दर सिंह और गोगावां थाना भीरा के विचित्र सिंह को गिरफ्तार किया है। 

यूपी के एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि अब तक 13 लोग इस मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं। मंत्री के बेटे आशीष के बाद सभासद सुमित जायसवाल समेत चार लोगों को पिछले हफ्ते गिरफ्तार किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *