Monday, April 15

लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली AIIMS के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती

लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली AIIMS के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती


नई दिल्ली
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव को एम्स में भर्ती कराया गया है। लालू प्रसाद यादव की तबीयत शुक्रवार को अचानक बिगड़ गई है। आनन फानन में उन्हें दिल्ली एम्स के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, लालू यादव को तेज बुखार हो रखा है। लालू यादव दिल्ली एम्स के आईसीयू में भर्ती हैं। इससे पहले खराब तबीयत की वजह से लालू यादव गुरुवार को पटना से दिल्ली के लिए रवाना हुए थे।
 

बताया जाता है कि कल लालू यादव की तबीयत कुछ ठीक नहीं थी, इसी वजह से लालू यादव पटना से दिल्ली आ गए थे। आज देर शाम उनकी तबीयत अचानक से ज्यादा बिगड़ने लगी तो उन्हें एम्स से इमरजेंसी विभाग में भर्ती कराया गया है। लालू के साथ उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारतीय भी मौजूद हैं। मालूम हो कि लालू लंबे समय से अस्वस्थ चल रहे हैं। राजद सुप्रीमो अभी बड़ी बेटी व राज्यसभा सदस्य मीसा भारतीय के सरकारी आवास में रह रहे हैं।

लालू यादव अभी 22 नवंबर को पटना आए थे। अगले दिन चारा घोटाले के मामले में विशेष सीबीआई कोर्ट में पेश हुए, जहां उन्हें आगे के लिए सदेह पेशी से छूट मिल गई। इसके बाद उन्होंने राजद कार्यालय में छह टन के लालटेन की लौ जलाई थी। फिर गुरुवार 25 नवंबर की शाम दिल्ली चले गए थे। जाते-जाते भी उन्होंने नीतीश सरकार को नीति आयोग की रिपोर्ट को लेकर तीखी आलोचना की थी।
 
इससे पहले लालू यादव बुधवार को जीप को अपनी पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास के आसपास की सड़कों पर चलाते दिखे थे। गुर्दे, हृदय समेत अन्‍य बीमारियों से जूझ रहे 73 वर्षीय अपने नेता के इस अंदाज़ को देखकर उनके समर्थक भी काफी उत्साहित दिखे थे। लालू यादव ने अपना गाड़ी चलाते हुए वीडियो ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा, आज वर्षों बाद अपनी प्रथम गाड़ी को चलाया। इस संसार में जन्मे सभी लोग किसी ना किसी रूप में ड्राइवर ही तो है। आपके जीवन में प्रेम, सद्भाव, सौहार्द, समता, समृद्धि, शांति, सब्र, न्याय और खुशहाली रूपी गाड़ी सबको साथ लेकर सदा मजे से चलती रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *