Friday, February 23

 वेस्टइंडीज की ताकत हुई दोगुनी, यूएई की धरती पर IPL में धमाल मचाने वाला खिलाड़ी हुआ टीम में शामिल

 वेस्टइंडीज की ताकत हुई दोगुनी, यूएई की धरती पर IPL में धमाल मचाने वाला खिलाड़ी हुआ टीम में शामिल


 नई दिल्ली 
वेस्टइंडीज की टीम ने ऑलराउंडर जेसन होल्डर को ओबेड मैकॉय की रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया है। मैकॉय इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में चोटिल होने के चलते टी-20 विश्व कप 2021 से बाहर हो चुके हैं। होल्डर का प्रदर्शन हाल ही में यूएई की धरती पर खेले गए आईपीएल 2021 के दूसरे लेग में शानदार रहा था और उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखाया था। वेस्टइंडीज अबतक खेले दो मैचों में अपनी जीत का खाता नहीं खोल सकी है। 
 
आईसीसी ने होल्डर को टीम में शामिल करने की अनुमति दे दी है। होल्डर पहले से ही ट्रेवलिंग रिजर्व के तौर पर यूएई में मौजूद थे और वह बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले अगले मैच में सिलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे। होल्डर के आने से वेस्टइंडीज टीम को मजबूती मिलेगी, क्योंकि वह गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी अहम योगदान दे सकते हैं। होल्डर ने आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए 8 मैचों में कुल 16 विकेट अपने नाम किए थे और निचले क्रम में बैटिंग करते हुए 85 रन भी बनाए थे। डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज के लिए विश्व कप का आगाज अच्छा नहीं रहा है और टीम ने अबतक खेले दोनों ही मैचों में हार का सामना किया है। 
 
कैरेबियाई टीम को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में इंग्लैंड के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था और पूरी टीम महज 55 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। वहीं, साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मुकाबले में भी वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। टी-20 स्पेशलिस्ट बल्लेबाजों से सजे वेस्टइंडीज का बैटिंग ऑर्डर अबतक खामोश नजर आया है। क्रिस गेल, निकोलस पूरन, कप्तान पोलार्ड के बल्ले से भी अभी तक उम्मीद के मुताबिक रन नहीं निकले हैं। लगातार दो हार झेलने के बाद टीम की सेमीफाइनल में पहुचंने की उम्मीदें भी काफी कम नजर आ रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *