Friday, April 12

साउथ अफ्रीका के अकेले बल्लेबाज ने बनाई पाकिस्तान के बॉलर्स की रेल 

साउथ अफ्रीका के अकेले बल्लेबाज ने बनाई पाकिस्तान के बॉलर्स की रेल 


 नई दिल्ली
 टी-20 विश्व कप 2021 के सुपर 12 मैचों की शुरुआत 23 अक्टूबर से होनी है। इससे पहले सभी बड़ी टीमें वॉर्मअप मैच खेलकर अपनी तैयारियों का जायजा ले रही हैं। पाकिस्तान की टीम को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में भारत के खिलाफ मैदान पर उतरना है। कप्तान बाबर आजम पहले ही दावा ठोक चुके हैं कि इस बार उनकी अगुवाई में पाकिस्तान टीम इंडिया को पटखनी देने में सफल रहेगा। लेकिन, बाबर का यह सपना पूरा होता तो कतई नहीं दिख रहा है। हमेशा अपनी गेंदबाजी पर इतराने वाले पाकिस्तान की वॉर्मअप मैच में ही पोल खुल गई है। साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज रेसी वेन डर डुसेन ने पड़ोसी मुल्क के बॉलर्स की जमकर रेल बनाई और प्रैक्टिस मैच में शतक ठोककर टीम को जीत दिलाई। 

वेन डर डुसेन ने पाकिस्तान के किसी भी गेंदबाज को नहीं बक्शा और महज 51 गेंदों में 101 रनों की तूफानी पारी खेली। आखिरी ओवर में साउथ अफ्रीका की टीम को जीत के लिए 19 रनों की दरकार थी और गेंदबाजी कर रहे थे बाबर आजम के भरोसेमंद गेंदबाज हसन अली। वेन डर डुसेन ने पाकिस्तान के इस बॉलर का जमकर हाल बेहाल किया और एक दौ चौके और एक सिक्स जमाया। वहीं, डुसेन का क्रीज पर साथ दे रहे डेविड मिलर ने भी एक छक्का जमाया और साउथ अफ्रीका के इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर हसन अली के इस ओवर में 22 रन कूटते हुए हारी हुई बाजी को पलट दिया। 

टी-20 विश्व कप के आगाज से ठीक पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा था कि हसन अली इस टूर्नामेंट में सबसे सफल गेंदबाज होंगे। टूर्नामेंट तो छोड़िए यहां तो वॉर्मअप मुकाबले में ही हसन बाबर के भरोसे पर खरे नहीं उतर सके। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए फखर जमां के 52 और आशिफ अली की 32 रनों की ताबड़तोड़ पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 186 रन बनाए। जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका ने वेन डर डुसेन की शतकीय पारी और टेंबा बावुमा की 46 रनों की इनिंग के दम पर 4 विकेट गंवाकर 190 रन बनाते हुए इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *