Thursday, June 13

स्कूल-कॉलेजों में पैर पसार रहा कोरोना, तेलंगाना में यूनिवर्सिटी के 25 छात्र पॉजिटिव

स्कूल-कॉलेजों में पैर पसार रहा कोरोना, तेलंगाना में यूनिवर्सिटी के 25 छात्र पॉजिटिव


हैदराबाद
कोरोना वायरस की महामारी के कारण एक साल से भी अधिक समय तक बंद रहे स्कूल-कॉलेज दोबारा छात्रों से गुलजार हो गए. कोरोना के मामलों में आई कमी के बाद हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे थे. स्कूल-कॉलेज खोलने की अनुमति सरकारों ने दे दी लेकिन अब यही मुसीबत का सबब बनता नजर आ रहा है. कोरोना स्कूल-कॉलेजों में पैर पसार रहा है. अब तेलंगाना में महिंद्रा यूनिवर्सिटी के 25 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. छात्रों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी मेडचल जिले के डिप्टी मेडिकल ऑफिसर (डीएमओ) ने दी है. मेडचल जिले के डीएमओ के मुताबिक महिंद्रा यूनिवर्सिटी के 25 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इनके साथ ही यूनिवर्सिटी के पांच शिक्षक भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. सभी का होम आइसोलेशन में उपचार चल रहा है.

बताया जाता है कि इस निजी यूनिवर्सिटी का कैम्पस मेडचल जिले के बहादुरपल्ली में है. 25 छात्रों और पांच शिक्षकों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद यूनिवर्सिटी का कैम्पस बंद कर दिया गया है. यूनिवर्सिटी में सभी छात्र, शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक स्टाफ समेत कुल 1700 लोगों को कोरोना के ये मामले सामने आने के बाद होम आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया है.

यूनिवर्सिटी के सभी स्टाफ और छात्र वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके थे. छात्रों और शिक्षकों के वैक्सीनेटेड होने के बावजूद कोरोना के ढाई दर्जन मामलों के सामने आने से प्रशासन की चिंता भी बढ़ गई है. इससे पहले प्रदेश के खम्मम (Khammam) जिले के एक स्कूल में आठ छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. एक अन्य स्कूल में भी 28 छात्राओं के कोरोना की चपेट में आने का मामला सामने आया था.

कर्नाटक के मेडिकल कॉलेज में मिले 281 संक्रमित
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक कर्नाटक के धारवाड़ स्थित एसडीएम मेडिकल कॉलज में कोरोना संक्रमितों की तादाद 281 पहुंच गई है. इस संबंध में जिलाधिकारी नीतीश पाटिल ने बताया कि कल 99 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. कॉलेज के कुल 281 लोग अब तक पॉजिटिव पाए गए हैं. जिला प्रशासन के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए 281 में से केवल छह संक्रमितों में ही कोरोना के लक्षण मिले हैं. अन्य में कोरोना का कोई लक्षण नहीं मिला है लेकिन वे पॉजिटिव हैं.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *