Saturday, July 27

सागर आ रहे युवक से मिले 73 लाख के जेवर

सागर आ रहे युवक से मिले 73 लाख के जेवर


 नरसिंहपुर
 जिला मुख्यालय के रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से उतरे युवक से करीब 73 लाख रुपये के जेवर मिलने से हड़कंप मच गया। युवक सागर निवासी व्यापारी के लिए मुंबई से जेवर लेकर लौट रहा था। तभी आरपीएफ ने उसे पकड़ लिया।

जीएसटी और आयकर विभाग ने जांच-पड़ताल शुरू की

नरसिंहपुर पहुंचे सागर के व्यापारी ने खरीदी के बिल पेश कर दिए। जीएसटी और आयकर विभाग ने जांच-पड़ताल शुरू की और रात करीब पौने 11 बजे जांच पूरी हुई। जब्त जेवरों के मामले में कोई अनियमितता नहीं पाई गई। इसके बाद युवक समेत व्यापारी को जाने दिया गया। सागर का व्यापारी आज कोर्ट के माध्यम से अपने जेवर प्राप्त करेगा।

यह है मामला
 दोपहर करीब 12 बजे मेल एक्सप्रेस जब प्लेटफार्म पर लग रही थी, तभी किसी ने चेन पुलिंग कर दी। आरपीएफ ने इस दौरान बोगी से उतरे एक युवक को पकड़ लिया। उसके पास से एक किलो से अधिक सोने के गहने कीमत करीब 67 लाख और करीब 10 किलो से कम चांदी के जेवर, बर्तन और दीपावली के सिक्के कीमत करीब छह लाख रुपये मिले।

रेल पुलिस चौकी में उपस्थित भी हो गए

युवक ने उक्त जेवर सागर जिले के व्यापारी अभिषेक जैन का होना बताया। अभिषेक जैन शाम को रेल पुलिस चौकी में उपस्थित भी हो गए। पूछताछ के दौरान व्यापारी ने स्वीकारा कि उक्त जेवर उसके हैं और बिल भी उसके पास हैं। रेल पुलिस चौकी प्रभारी प्रदीप कुमार ने बताया कि बिल वैध पाए गए हैं। नियमानुसार कोर्ट के माध्यम से जेवर वापस कर दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *