Friday, December 9

प्रदेश में बेरोजगारों को उद्यमी क्रांति योजना के तहत 2 करोड रुपए लोन देने का ऐलान

प्रदेश में बेरोजगारों को उद्यमी क्रांति योजना के तहत 2 करोड रुपए लोन देने का ऐलान


भोपाल
 मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बेरोजगारी के मुद्दे को खत्म करने के लिए बड़ा ऐलान किया है। मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री उद्यमी क्रांति योजना के तहत 2 करोड रुपए लोन देने का ऐलान किया गया है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि आज ही मैंने मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना को अंतिम रूप दिया है। इस योजना के अंतर्गत हम प्रदेश के बेटा-बेटियों को कम ब्याज दरों पर उद्यम के लिए धन उपलब्ध करायेंगे। बताया गया है कि इस योजना के तहत 18 से 40 साल तक की उम्र वाले बेरोजगारों को ₹20000000 का लोन दिया जाएगा। सरकार की तरफ से इस लोन पर 3% ब्याज की सब्सिडी दी जाएगी। कक्षा 12वीं पास कोई भी मध्यप्रदेश का नागरिक इस लोन के लिए पात्र होगा।

मध्यप्रदेश में स्वरोजगार पर सरकार का फोकस
मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सरकार स्वरोजगार पर फोकस कर रही है। एक जिला एक उत्पाद के तहत कई तरह की सुविधाएं दी जा रही हैं। इसके अलावा छोटे से लेकर मध्यम स्तर तक अपनी यूनिट शुरू करने के लिए सरकार की तरफ से कई योजनाएं लागू की गई है। फिलहाल सभी योजनाओं की घोषणाएं और प्राथमिक जानकारियां काफी उत्साहवर्धक हैं। देखना यह है कि बाबुओं के हाथ में जाने के बाद योजनाओं का क्या होता है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया एमपी न्यूज़ पर क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.