Saturday, July 27

Ashram 3: बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सेट पर की तोड़फोड़

Ashram 3: बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सेट पर की तोड़फोड़


भोपाल
फिल्म डायरेक्टर प्रकाश झा की अपकमिंग वेब सीरीज आश्रम 3 को लेकर रविवार को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल काटा. कार्यकर्ताओं ने फिल्म के शूटिंग यूनिट पर पर तोड़फोड़ की. पुरानी जेल में रास्ते को रोककर की गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की. एक घंटे तक जाम की स्थिति बनी रही. प्रकाश झा पर स्याही फेंकी गई. आरोप है कि फिल्म में कथित तौर पर हिन्दु आश्रमों को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है. मौके पर डीआईजी इरशाद वली समेत भारी पुलिसबल मौजूद है. फिल्म का नाम और स्क्रिप्ट नहीं बदलने तक बजरंग दल ने विरोध करने की बात कही है.

डीआईजी वली ने कहा, ‘जो भी उपद्रवी थे, उन्हें परिसर से बाहर कर दिया गया है. कुछ लोगों की गाडियों को नुकसान पहुंचाया गया है. हम उपद्रियों पर कार्रवाई करेंगे, उनकी पहचान करेंगे. शिकायत के बाद उन पर कार्रवाई होगी. शूटिंग जारी रहेगी, सुरक्षा के पुख्ता इतंजाम रहेंगे.”

बजरंग दल के प्रांत संयोजक सुशील सुडेले ने कहा, “सरकार ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए यहां पर शूटिंग की अनुमति दी है, न कि हिंदू समाज को अपमानित करने के लिए. हिंदू समाज बार-बार इनके कृत्यों से अपमानित हो रहा है. यहां की भूमि का उपयोग हिंदु समाज को बदनाम करने के लिए किया जा रहा है. आश्रम 1 में क्या दिखाया है? प्रकाश झा ने कहा है हम पिक्चर का नाम बदलेंगे, बजरंग दल का ये पूर्णतया साकेतिक प्रदर्शन था.”

घटना के बाद बजरंगदल के कार्यकर्ताओं को मौके से खदेड़ने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया. पुलिस पहचान करने में जुटी है. घटना के समय बॉबी देओल व अन्य एक्टर वेनिटी वैन में ही मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *