Saturday, April 20

एशवेल प्रिंस ने बंगलादेश के बल्लेबाजी कोच पद से दिया इस्तीफा, शाकिब ने टेस्ट सीरीज में खेलने से किया मना

एशवेल प्रिंस ने बंगलादेश के बल्लेबाजी कोच पद से दिया इस्तीफा, शाकिब ने टेस्ट सीरीज में खेलने से किया मना


नई दिल्ली
बांग्लादेश पुरुष क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच एशवेल प्रिंस ने तत्काल प्रभाव से अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी ने बुधवार को इसकी पुष्टि की।

प्रिंस (44 वर्ष) पिछले साल जिम्बाब्वे सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम से जुड़े थे और बाद में उनका करार इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप तक बढ़ा दिया गया था। इस तरह वह बांग्लादेश के दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे पर नहीं जाएंगे। 'क्रिकबज' के अनुसार बीसीबी के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी ने कहा, ''उन्होंने (एशवेल) इस्तीफा दे दिया है और हमें उनका इस्तीफा मिल गया है। ''
 

रिपोर्ट के अनुसार, ''बीसीबी ने जैमी सिडन्स को नया बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया था। इसके बाद ही एशवेल ने इस्तीफा देने की घोषणा की।'' अपने अनुबंध का विस्तार न करने का फैसला लेने वाले प्रिंस बंगलादेश कोचिंग पैनल के दूसरे सदस्य हैं। इससे पहले ओटिस गब्सिन ने हाल ही में बंगलादेश सेट-अप से बाहर निकलने का विकल्प चुना था। समझा जाता है कि प्रिंस के इस्तीफे के पीछे जेमी सिडन्स को राष्ट्रीय सेट-अप में बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त करने के बीसीबी के फैसले ने बड़ी भूमिका निभाई है।

वहीं बांग्लादेश के स्टार आल राउंडर शाकिब अल हसन मार्च-अप्रैल में होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज में नहीं खेल पाएंगे लेकिन वह इससे पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेलेंगे।

 बीसीबी के क्रिकेट परिचालन चेयरमैन जलाल युनूस ने कहा, ''शाकिब निश्चित रूप से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलेंगे, हालांकि उन्होंने टेस्ट मैचों के लिए अपनी उपलब्धता के संबंध में कुछ नहीं कहा है। पर उन्होंने बताया है कि वह श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध होंगे।''

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *