Saturday, April 20

फैंस के लिए बुरी खबर, आईपीएल 2022 की शुरुआत में वॉर्नर, रबाडा जैसे दिग्गज खिलाड़ी नहीं होंगे उपलब्ध

फैंस के लिए बुरी खबर, आईपीएल 2022 की शुरुआत में वॉर्नर, रबाडा जैसे दिग्गज खिलाड़ी नहीं होंगे उपलब्ध


नई दिल्ली

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के कई प्रमुख खिलाड़ी संभावित रूप से आईपीएल 2022 का शुरुआती हिस्से से चूक सकते हैं। इसकी अवधि 10 दिनों से लेकर दो हफ्तों के बीच हो सकती है। जहां पैट कमिंस, डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ 5 अप्रैल तक पाकस्तिान के दौरे पर होंगे, वहीं कैगिसो रबाडा , एनरिक नोर्त्जे और मार्को यानसन की दक्षिण अफ्रीकी तिकड़ी बांग्लादेश के खिलाफ 11 अप्रैल को समाप्त होने वाली सीरीज में व्यस्त होगी।

ऑस्ट्रेलिया के पाकस्तिान दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 25 मार्च को खत्म होगी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को रावलपिंडी में तीन वनडे और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेलना है। बुधवार को टीमों को भेजे गए ईमेल में आईपीएल ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान दौरे पर तीनों फॉर्मेट की टीमों में शामिल खिलाड़ियों को 6 अप्रैल के बाद ही यात्रा करने की अनुमति दी है। साथ ही बोर्ड ने आईपीएल को सूचित किया है कि 31 मार्च से शेफील्ड शील्ड का फाइनल खेलने वाली टीमों के सभी खिलाड़ी 5 अप्रैल के बाद ही इस प्रतियोगिता के लिए उड़ान भर पाएंगे।

जहां तक सवाल दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों का है, क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने आईपीएल को बताया है कि टूर्नामेंट के दौरान उनके खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में व्यस्त  होंगे। 18 और 23 मार्च के बीच तीन वनडे मैचों के साथ इस दौरे की शुरुआत होगी, जिसके बाद 30 मार्च से 11 अप्रैल के बीच दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे। अभी बोर्ड ने इस दौरे के लिए टीमों की घोषणा नहीं की है। कई प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपलब्धता उन 10 टीमों को प्रभावित करेगी, जो इस सप्ताह के अंत में बेंगलुरु में आईपीएल की बड़ी नीलामी की तैयारी में व्यस्त हैं। वॉर्नर और रबाडा नीलामी के शुरुआत में आने वाली मार्की खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *