Saturday, March 2

सरकारी योजनाओं का लाभ किसी की जाति व धर्म देखकर नहीं दिया जाता: मुख्यमंत्री योगी

सरकारी योजनाओं का लाभ किसी की जाति व धर्म देखकर नहीं दिया जाता: मुख्यमंत्री योगी


लखनऊ
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा सरकार में उत्तर प्रदेश विकास के रास्ते पर चल पड़ा है। अब सरकारी योजनाओं का लाभ किसी की जाति व धर्म देखकर नहीं दिया जाता है। भाजपा प्रदेश की जरूरत है। 2022 के चुनाव में एक बार फिर प्रचंड बहुमत के साथ प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी। मुख्यमंत्री योगी गुरुवार को लखनऊ के गन्ना संस्थान में आयोजित स्वर्णकार सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि 2014 में केंद्र में भाजपा की सरकार आने के बाद देश को वैश्विक स्तर पर मजबूत पहचान मिली है। 2014 से पहले चीन, पाकिस्तान या अन्य कोई देश भारत के अंदर अतिक्रमण करते थे तो उस समय सभी लोग मौन बने रहते थे और कहते थे कि हमें इस अतिक्रमण का विरोध  नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे हमारे संबंधों पर असर पड़ेगा लेकिन 2014 के बाद से आपने बदलते हुए भारत को देखा है। भारत की पहचान न सिर्फ वैश्विक मंच पर बनी है बल्कि भारत दुनिया में एक ताकत के रूप में उभरा है।

योगी ने कहा कि यूपी आबादी में देश का सबसे बड़ा राज्य है। यहां कोरोना के दौरान लोगों को मुफ्त जांच, मुफ्त वैक्सीन व मुफ्त इलाज मिला है। यहां पहले गरीबों को मकान नहीं मिलता था। आज प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास गरीबों को मिल रहे हैं। पहले बिजली नहीं आती थी सबको बिजली मिल रही है। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में कानून का राज है। पहले त्योहारों के आते ही वसूली होने लगती थी अब ऐसा नहीं होता। आज सभी को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। पहले सरकार अपने व अपने परिवार के लिए जीती थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *