Friday, February 3

भाजपा-कांग्रेस ने मनाई वाल्मीकि जयंती, VD शर्मा ने कहा महर्षि वाल्मीकि के दिशा-दर्शन में आगे बढ़ेंगे

भाजपा-कांग्रेस ने मनाई वाल्मीकि जयंती, VD शर्मा ने कहा महर्षि वाल्मीकि के दिशा-दर्शन में आगे बढ़ेंगे


भोपाल
महर्षि वाल्मीकि जयंती के मौके पर भाजपा और कांग्रेस ने प्रदेश भर में आयोजन किए है।  एक तरफ जहां प्रदेश भाजपा कार्यालय में महर्षि वाल्मीकि की पूजा अर्चना की और यहा सुंदरकांड का पाठ भी किया गया। दूसरी ओर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने वाल्मीकि समुदाय के लोगों से मुलाकात की है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा है कि आज महर्षि वाल्मीकि जयंती है और भाजपा उनकी जयंती पूरे प्रदेश में मना रही है। यह काम सिर्फ चुनाव के मद्देनजर ही नहीं हो रहा है बल्कि पार्टी आगे भी महर्षि वाल्मीकि के दिशा-दर्शन में आगे बढ़ने का काम करती रहेगी। प्रदेश अध्यक्ष ने प्रदेश कार्यालय में वाल्मीकि की पूजा अर्चना की और यहां हो रहे सुंदरकांड में भी शामिल हुए। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजनों के जरिए भारतीय संस्कृति की रक्षा करने का काम भाजपा करती है।  

महर्षि वाल्मीकि जयंती पर प्रदेश भर में बूथ स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन भाजपा कर रही है। इसी परिप्रेक्ष्य में जिला भाजपा की ओर से प्रदेश कार्यालय में सुंदरकांड पाठ हुआ। इसके बाद महर्षि वाल्मीकि की प्रतिमा नगर भ्रमण के लिए रवाना हुई जिसमें जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। पूजा के बाद प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने मीडिया से चर्चा में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा किए गए ट्वीट पर कहा कि नाथ बोलते रहें, कोई सुनने वाला नहीं है। उनकी आवाज और झूठ को कोई मानने वाला नहीं है। सचिन पायलट के उपचुनाव में प्रचार के लिए आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस की क्या स्थिति है, क्या वे नहीं जानते? उनका स्वागत है।

प्रदेश अध्यक्ष शर्मा आज पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे हैं। पृथ्वीपुर में शर्मा महिला सम्मेलन में शामिल होंगे। इसके बाद मड़िया, विरोरा खेत में नुक्कड़ सभा करेंगे एवं हरदास आदिवासी के निवास पहुंचकर भोजन करेंगे। शर्मा सकेरा भड़ारन, चौमो में नुक्कड़ सभा को संबोधित करने के पश्चात वरिष्ठ नेता बाबूलाल कुशवाह के निवास पहुंचेंगे। शर्मा इसके बाद पन्ना जाएंगे और वहां स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होने के बाद रात्रि विश्राम करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.