Thursday, February 29

BSF ने 12 बांग्लादेशी घुसपैठियों को धर दबोचा, 3 एजेंट भी गिरफ्तार

BSF ने 12 बांग्लादेशी घुसपैठियों को धर दबोचा, 3 एजेंट भी गिरफ्तार


    कोलकाता

22 अक्टूबर को दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने सर्च ऑपरेशन के दौरान 12 बांग्लादेशी नागरिकों और एक भारतीय नागरिक को पकड़ा जो सीमा चौकी परघूमटी, 118 वाहिनी, उत्तर 24 परगना जिले के क्षेत्र से सीमा पार करने की कोशिश कर रहे थे.

12 बांग्लादेशी घुसपैठिए गिरफ्तार

गुप्त सूचना के आधार पर सीमा चौकी परगुमटी 118 वाहिनी, सेक्टर कोलकाता, के जवानों ने जानकारी मिलते ही बताए हुए इलाके में पुलिस के साथ सर्च किया और इलाके को घेर लिया. सीमा सुरक्षा बल को देखकर जलील तरफदार के घर में छिपे बांग्लादेशी व्यक्तियों ने भागने की कोशिश की. वे सभी व्यक्ति उत्तर गोविंद काठी गांव के इलाके की ओर भागने लगे और अपने आप को झाड़ियों और तालाब के बीच में छुपाने की कोशिश करने लगे. जलील तरफदार भी वहां से भाग निकला और तालाब में कूद कर अपने आप को छुपा लिया.

सीमा सुरक्षा बल ने उसके घर की तलाशी ली और घर में से रकीबुल गाजी नाम के व्यक्ति को पकड़ा और साथ ही बांग्लादेशी व्यक्तियों का सामान जब्त कर लिया. सीमा सुरक्षा बल ने सर्च ऑपरेशन जारी रखा और लगभग 1550 बजे, 12 बांग्लादेशी नागरिक, जिसमें से 11 नागरिक भारत से बांग्लादेश और 01 नागरिक बांग्लादेश से भारत की ओर जाने वाले थे और साथ ही 04 भारतीय दलालों को पकड़ा. पकड़े गए व्यक्तियों की पहचान 1) मोहम्मद हैबिबूल मौला( बांग्लादेश से भारत जाने वाला था), उम्र 22 वर्ष, पिता मोहम्मद रुला मीन मौला, गांव नाउबेंकी, थाना श्याम नगर, जिला सतखीरा, बांग्लादेश के रूप में हुई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *