Tuesday, February 7

व्हाट्सएप पर ब्लॉक होने के बाद भी मैसेज कर सकते है

व्हाट्सएप पर ब्लॉक होने के बाद भी मैसेज कर सकते है


Facebook का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp लोगों के बीच काफी पॉपुलर ऐप है, यूजर्स एक-दूसरे से जुड़े रहने के लिए ऐप का इस्तेमाल करते हैं। चैट करने के अलावा फोटो, वीडियो, दस्तावेज, लोकेशन आदि शेयर करने में ये ऐप बहुत ही काम आता है। कई बार ऐसी स्थिति आ जाती है जब सामने वाला व्यक्ति हमें नाराज होकर या फिर किसी भी कारण से WhatsApp पर Block कर देता है। ब्लॉक होने के बाद आप सामने वाले व्यक्ति को मैसेज नहीं भेज पाते लेकिन हम आज आपको इस बात की जानकारी देने जा रहे हैं कि कैसे आप आसानी से मैसेज को भेज सकते हैं देखिए ये काम की ट्रिक।

​आप नहीं कर पाएंगे ये काम

अगर आप सोच रहे हैं कि सामने वाले व्यक्ति ने आपको ब्लॉक कर दिया तो आप खुद एक ग्रुप क्रिएट कर उन्हें एड कर बात कर पाएंगे तो ऐसा संभव ही नहीं है। आप अगर खुद से ग्रुप क्रिएट करने का भी सोचेंगे तो ग्रुप तो क्रिएट हो जाएगा लेकिन जिस दोस्त या व्यक्ति ने आपको ब्लॉक किया है वो यूजर एड नहीं हो पाएगा।

​दूसरे दोस्त की लगेगी मदद, देखें क्यों

अगर आपको अपने नाराज दोस्त या फिर किसी भी व्यक्ति से बात करनी है तो इसके लिए सबसे पहले आपको अपने किसी दूसरे दोस्त की मदद की जरूरत पड़ेगी। आपका दूसरा दोस्त एक WhatsApp Group क्रिएट करेगा जिसमें आप दोनों होंगे।

अब आप सोच रहे होंगे WhatsApp Group तो क्रिएट कर दिया आपके दूसरे दोस्त ने लेकिन अब आप अपने दूसरे दोस्त के सामने कैसे बात कर पाएंगे तो इसके लिए आपको अपने दोस्त (जिसने ग्रुप किएट किया है) को ग्रुप लेफ्ट करने के लिए कहना होगा।
​ग्रुप में बचेंगे बस दो लोग, अब होगी नाराजगी दूर

जैसे ही आपका दूसरा दोस्त ग्रुप लेफ्ट कर जाएगा तो इसके बाद ग्रुप में आप और सामने वाला वो व्यक्ति या आपका नाराज दोस्त ही बच जाएगा। अब आप इस ग्रुप में अपने दोस्त के सामने अपनी बात को रख नाराजगी को दूर कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.