Wednesday, July 24

50 के बाद ब्यूटी और मेकअप प्रोडक्ट्स का सावधानी से करे चुनाव

50 के बाद ब्यूटी और मेकअप प्रोडक्ट्स का सावधानी से करे चुनाव


हर महिला चाहती है कि उसकी उम्र कम नजर आए। इसके लिए वह तरह तरह के प्रोडक्ट लगाने से भी पीछे नहीं हटती हैं, लेकिन एक उम्र के बाद चेहरे पर बढ़ती उम्र के लक्षण दिखने लगते हैं। ऐसे में आपको अपने ब्यूटी प्रोडक्ट्स और मेकअप प्रोडक्ट्स का चुनाव करते समय बहुत सावधानी बरतनी चाहिए, क्योंकि एक उम्र के बाद आपके चेहरे पर हर कुछ सूट नहीं होता है। मेकअप करने के दौरान भी आप कुछ ऐसी गलती कर बैठते जिससे आपका चेहरा और ज्यादा खराब और बुजुर्ग नजर आने लगता है। ऐसे में आज हम आपको बताते हैं ऐसे कुछ टिप्स जो मेकअप के दौरान आप कर सकते हैं, इससे आप अपने साइंस ऑफ एजिंग को तो छुपा ही लेंगे साथ ही आपकी स्किन और जवां दिखने लगेगी…

मेकअप करने से पहले एक अच्छे प्राइमर का इस्तेमाल करें, क्योंकि जब झुरियों वाली स्क्रीन पर आप मेकअप लगाते हैं तो यह अच्छे से टिकता नहीं है और बहुत जल्दी फटने लगता है। ऐसे में आपका मेकअप ज्यादा देर तक टिका रहें, इसीलिए आप एक अच्छी क्वालिटी का प्राइमर जरूर लगाएं।
 
बढ़ती उम्र के साथ ही आपको फाउंडेशन में भी बदलाव करने की जरूरत होती है। अगर आप पाउडर बेस फाउंडेशन लगाते है, तो इसे बदलकर आप क्रीम बेस फाउंडेशन का इस्तेमाल करने लगे।

जैसे-जैसे हमारी उम्र बढ़ती जाती है, हमारे मुंह और होंठों के आसपास की फाइन लाइन्स नजर आने लगती है। उम्र के साथ, होंठ और चेहरे की त्वचा भी एक साथ मिल जाती है, इसलिए दोनों के बीच एक लाइन बनाना बहुत जरूरी है। ऐसे में आप लिपस्टिक लगाने से पहले लिप लाइनर का प्रयोग जरूर करें।

बढ़ती उम्र के साथ आंखों पर भी झाइयां नजर आने लगती है। ऐसे में अगर आप मेकअप कर रहे हैं तो नीले, लाल, गुलाबी या ऑरेंज कलर के आईशैडो की जगह अपनी स्किन टोन से एक डार्क शेड पर जाए। नेचुरल और लाइट कलर के आईशैडो लगाने से आपकी आंखें और ज्यादा अच्छी नजर आती हैं।

आजकल लड़कियों में मैट मेकअप लुक का बहुत क्रेज है, लेकिन जब आपकी उम्र ज्यादा हो जाती है तो आपके फेस पर डलनेस और झाइयां नजर आने लगती है। ऐसे में अगर आप मैट लुक का मेकअप करते हैं तो यह और ज्यादा यह ड्राय नजर आने लगता है। मैट की जगह आप थोड़ा ग्लॉसी मेकअप करें।

शिमर वाले प्रोडक्ट जैसे- आईशैडो, लिप कलर, ब्लशर इनका इस्तेमाल करने से बचें, क्योंकि यह आपको बहुत गॉडी लुक देता है, जबकि एक एज के बाद आपको सटल में मेकअप करना चाहिए।

अक्सर मेकअप को सेट करने के लिए हम पाउडर का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन बढ़ती उम्र के साथ साथ हमें लूज पाउडर का इस्तेमाल कम कर देना चाहिए क्योंकि, अगर आप रिंकल्स वाली स्क्रीन पर पाउडर लगाएंगे तो वह बहुत जल्दी मेकअप क्रेक होने लगेगा।

अगर आप को आई मेकअप करना पसंद है, तो बढ़ती उम्र के साथ ही काजल की जगह लाइनर लगाना शुरू करें, क्योंकि काजल लगाने से आपके डार्क सर्किल और ज्यादा नजर आ सकते हैं। ऐसे में आप लिक्विड या फिर क्रीम बेस आईलाइनर का प्रयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *