Friday, February 23

CM मनोहर लाल खट्टर के प्रयोगों से हम भी लेते हैं सीख, PM नरेंद्र मोदी ने की जमकर तारीफ

CM मनोहर लाल खट्टर के प्रयोगों से हम भी लेते हैं सीख, PM नरेंद्र मोदी ने की जमकर तारीफ


 नई दिल्ली 
देश में कोरोना टीकों के 100 करोड़ का आंकड़ा पार होने पर संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि 21 अक्टूबर का दिन ऐतिहासिक हो गया है। उन्होंने कहा कि मैं 100 करोड़ वैक्सीन डोज की सफलता सभी भारतीयों को अर्पित करता हूं। हमें मिलकर जल्द से जल्द कोरोना को परास्त करना है। इस मौके पर उन्होंने हरियाणा के झज्जर स्थित एम्स में विश्राम गृह का भी उद्घाटन किया। इस 10 मंजिला विश्राम गृह में एम्स में इलाज के लिए आने वाले लोगों को ठहरने की सुविधा मिलेगी। इसे इन्फोसिस फाउंडेशन की मदद से तैयार किया है।

इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर की भी जमकर तारीफ की। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं मनोहर लाल जी को लंबे समय से जानता हूं, लेकिन सीएम के तौर पर उनकी प्रतिभा निखरकर आई है। पीएम मोदी ने कहा, 'मनोहर लाल जी अकसर अच्छे प्रयोग करते हैं। कई बार तो केंद्र सरकार को भी लगता है कि हमें भी ऐसे प्रयोग करने चाहिए। लंबी सोच के साथ मनोहर लाल खट्टर जी ने जो नींव डाली है, वह हरियाणा के विकास के लिए बहुत कारगर होने वाली है।' पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने हर जिले में मेडिकल कॉलेज बनाने का लक्ष्य तय किया है। 

उन्होंने कहा कि झज्जर एम्स में कैंसर रोगियों को विशेष सहूलियत मिलेगी। इससे दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, यूपी और उत्तराखंड समेत कई राज्यों के लोगों को सुविधा मिलेगी। पीएम मोदी ने इस मौके पर इन्फोसिस फाउंडेशन की चेयरपर्सन सुधा मूर्ति की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि इस विश्राम सदन में उनके सहयोग के लिए मैं सराहना करता हूं। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार लाल किले से मैंने सबका प्रयास की बात कही थी। हम जब सामूहिक प्रयास करते हैं तो फिर किसी भी काम की गति बढ़ जाती है। पीएम मोदी ने कहा कि आज हमने झज्जर एम्स में 10 मंजिला विश्राम सदन की शुरुआत की है। इसे इन्फोसिस फाउंडेशन की मदद से तैयार किया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *