Thursday, April 18

CM गहलोत ने राजस्थान में खुला राजनीतिक नियुक्तियों का पिटारा

CM गहलोत ने राजस्थान में खुला राजनीतिक नियुक्तियों का पिटारा


जयपुर
तीन साल के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार राजस्थान में राजनीतिक नियुक्तियों का पिटारा खुल गया। गहलोत सरकार की ओर से 44 बोर्ड, निगम और आयोगों में 58 नेताओं को नियुक्तियां दी गई हैं। राजनीति के जानकारों की मानें, तो पहली बार राजनीतिक नियुक्तियों की इस तरह बंपर सूची आई है, जिसने सबको चौंकाया है। खास बात यह है कि इन राजनीतिक नियुक्तियों में सभी तरह के समीकरणों का ध्यान रखा गया है।

बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए 3 विधायकों को भी मिली नियुक्तियां
11 विधायकों को भी इन नियुक्तियों में एडजस्ट किया गया है। बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए 3 विधायकों को नियुक्तियां दी गई है , तो वहीं तीन निर्दलीय विधायकों को भी एडजस्ट किया गया है, जबकि कांग्रेस के 5 विधायकों को राजनीतिक नियुक्तियां दी गई है। इस तरह सियासी संकट में सरकार बचाने में साथ देने वाले विधायकों को तोहफा दिया गया है।

जानिए प्रमुख नेताओं को जानिए क्या मिला
राजनीतिक नियुक्तियों के तहत डॉ चंद्रभान को बीसूका , धर्मेंद्र राठौड़ को आरटीडीसी और पुखराज पाराशर को जन अभाव अभियोग की कमान दी है। राजनीति के जानकारों का कहना है कि सीएम गहलोत ने राजनीतिक नियुक्तियों में अपने सभी चेहतों का खयाल रखा है। खास बात यह है कि प्रियंका गांधी के टीम में यूपी सह प्रभारी जुबेर खान को मेवात क्षेत्रीय विकास बोर्ड और धीरज गुर्जर को राजस्थान स्टेट सीड्स कॉरपोरेशन बोर्ड के अध्यक्ष के तौर नियुक्त किया गया है।

44 में आठ राजधानी से
बड़ी बात यह भी है कि 44 राजनीतिक नियुक्तियों में से 8 राजधानी जयपुर से की गई है। इसमें भी यहां सीएम के नजदीकी माने जाने वाले लोगों को जगह मिली है। इसमें रफीक खान, राजीव अरोड़ा, बृजकिशोर शर्मा, महेश शर्मा, धमेंद्र राठौर, महेश शर्मा जैसे नाम शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *