Thursday, April 18

सीएम शिवराज ने डेढ़ साल की बच्ची को सभाल रही डीएसपी मोनिका की प्रशंसा

सीएम शिवराज ने डेढ़ साल की बच्ची को सभाल रही डीएसपी मोनिका की प्रशंसा


जोबट
 सीएम शिवराज सिंह चौहान के आलीराजपुर दौरे के समय महिला डीएसपी मोनिका सिंह अपनी डेढ़ साल की बेटी मायरा को साथ लिए ड्यूटी कर रही थीं। डीएसपी के परिवार में बच्ची को संभालने के लिए फिलहाल कोई नहीं था तो वे ग्राम झोडराड में हेलिपेड पर ड्यूटी के दौरान दो दिन से उसे अपने साथ रखे थीं। सीएम शिवराज सिंह चौहान जब यहां से वापस जाने लगे तब उनकी नजर खुद से अपनी बेटी को खुद से बांधे खड़ी डीएसपी मोनिका सिंह पर पड़ी, वे हेलीकाप्टर के पास से लौटकर वापस आए और बच्ची को दुलारा और डीएसपी के काम की प्रशंसा की।

डीएसपी मोनिका सिंह धार में पदस्थ हैं, सीएम शिवराज सिंह चौहान के दौरे को लेकर उनकी यहां विशेष ड्यूटी लगी थी। वे अपने कर्तव्य के साथ बेटी को भी संभालती रहीं। सीएम शिवराज सिंह चौहान जब हेलीपेड पर पहुंचे तो उस दौरान डीएसपी अटेंडर के पास मायसा को छोड़कर वायरलेस सेट हाथ में लिए ड्यूटी में जुटी थीं। तभी बेटी फिर रोने लगी और उन्होंने फिर उसे गोद में लिया और बेल्ट से खुद से बांध लिया। इसी दौरान सीएम ने जब उन्हें देखा तो वापस लौटे और आकर मायसा को दुलारा और डीएसपी से कहा कि आप बहुत अच्छा काम कर रही हैं। डीएसपी मोनिका सिंह के पति प्राइवेट जॉब में हैं। वे सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं।

पति हैं दिल्‍ली में, पुलिस अध‍िकारियों ने बढ़ाया मनोबल

डीएसपी मोनिका सिंह ने बताया कि 2 दिन के लिए उनकी ड्यूटी लगाई गई थी। उनके पति दिल्ली रहते हैं। वहां पर इनफार्मेशन टेक्नालॉजी से संबंधित खुद की कंपनी का संचालन करते हैं। वे साइबर संबंधी मामलों के कई बड़ी एजेंसियों के सलाहकार भी हैं। ऐसे में उनको दिल्ली ही रहना होता है। 18 माह की बेटी मायसा को एक दिन के लिए तो मैं स्वजनों के साथ छोड़ सकती थी, लेकिन वर्तमान में इतनी छोटी बेटी अपनी मां के बिना नहीं रह सकती। मां होने के नाते मेरे लिए भी 2 दिन दूर रह पाना संभव नहीं था। ऐसे में उसे मैं ड्यूटी पर लेकर आई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *