Friday, December 9

उत्तर प्रदेश में नहीं लगेगा कोई अतिरिक्त टैक्स, सीएम योगी का ऐलान

उत्तर प्रदेश में नहीं लगेगा कोई अतिरिक्त टैक्स, सीएम योगी का ऐलान


लखनऊ( न्यूज डेस्क) उत्तर प्रदेश में 68 दिन का लॉकडाउन खत्म होने के बाद सोमवार 1 जून से अनलॉक 1.0 शुरु हो गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉकडाउन के बाद कई अहम निर्णय लेते हुए कहा अप्रैल की तुलना में मई में अच्छा राजस्व प्राप्त हुआ है। जिसके चलते यूपी सरकार जनता पर कोई नया टैक्स नहीं लगाएगी और सरकार का ध्यान जनता को ज्यादा से ज्यादा छूट देने पर है। अनलॉक 1.0 में प्रदेश सरकार अपनी आर्थिक और औद्योगिक गतिविधियों को और तेज करेगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि केन्द्र सरकार की ओर से घोषित गरीब कल्याण और अन्य राहतों का सबसे अधिक लाभ उत्तर प्रदेश को मिला है। जिसके कारण हम अपनी योजनाओं को सफलता पूर्वक आगे बढ़ा सकें।

जान भी और जहान भी

सीएम योगी ने बताय कि उत्तर प्रदेश में अधिकतर विकास योजनाएँ शुरू हो चुकी हैं। हमारा प्रयास है कि जान भी और जहान भी दोनों को साथ लेकर चलेंगे। हम कोरोना की कड़ी तोड़कर आर्थिक गतिविधियों को आगे बढ़ाने पर ध्यान दे रहे हैं । 1 जून से सभी सरकारी ऑफिस पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे और बाजार भी रोटेशन बेसिस पर सुबह 9 बजे से शाम 9 बजे तक खुलेंगे। इसके अतिरिक्त अनलॉक.1 में पार्लर.सैलून खुलेंगे। इस दौरान टैक्सी कैब, ऑटो रिक्शा निर्धारित सवारी क्षमता के अनुसार बिठाकर चल सकेंगे। अब सारे प्रतिबंध कंटेनमेंट जोन तक ही सीमित रहेंगे।

विपक्ष पर बरसे योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष हमला बोलते हुए कहा कि कोरोना संकट काल में विपक्ष के नेता सियासत से बाज नहीं आ रहे हैं। गरीबों और मजदूरों की मदद करने के वजह बयानबाजी में कर रहे है। उन्होने कहा कि भगवान न करे विपक्ष के किसी नेता को कोरोना हो और उन्हें कोविड.19 अस्पताल भर्ती होना पड़े। अन्यथा वह वहाँ की वास्तविक स्थिति देखते। उन्होंने बताया कि जनता सुविधाओं से प्रसन्न है और वह हकीकत जानती है।

पीएम मोदी की जमकर तारीफ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के पहले साल की जमकर तारीफ करते हुए कहा पीएम मोदी ने देश की जनता से जो वादे किए उनको हकीकत में बदला। मोदी सरकार की कई योजनाएं जैसे जनधन खाता, पीएम आवास योजना, उज्ज्वला योजना कोरोना संकट काल में लोगों के लिए काफी मददगार बनीं। संकटकाल में देश का नेतृत्व कैसे किया जाता है ये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सीखना चाहिए। वहीं कश्मीर से धारा 370 को हटाना, तीन तलाक बिल राम मंदिर और सीएए काफी महत्वपूर्ण निर्णय रहे ।

EDIT BY : AMIT TIWARI

Leave a Reply

Your email address will not be published.