Friday, April 12

कलेक्टरों ने कहा पंचायत चुनाव के लिए प्रशिक्षण फिर से कराएं

कलेक्टरों ने कहा पंचायत चुनाव के लिए प्रशिक्षण फिर से कराएं


भोपाल
राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह ने सभी जिलों के कलेक्टरों से कहा है कि वे पंचायत आम निर्वाचन के लिए सभी तैयारियां समयसीमा में पूरी करें। उन्होंने कहा कि सभी मतदान केन्द्रों का भौतिक सत्यापन कर ले और जहां भी किसी प्रकार की समस्या हो उन्हें तुरंत ठीक किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में तीन चरणों में पंचायत चुनाव कराए जा सकते है। राज्य निर्वाचन आयोग से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए राज्य निर्वाचन आयुक्त ने कलेक्टरों से पंचायत चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की।

इस दौरान राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव बीएस जामोद, उपसचिव अरुण परमार सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।  राज्य निर्वाचन आयुक्त ने कलेक्टरों से सभी जिलों में संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों की सूची तुरंत भेजने को कहा है।  सिंह ने कहा कि मार्च 2022 तक रिक्त होंने वाली पंचायतों के संबंध में जानकारी तुरंत भेजें।  उन्होंने कहा कि प्रदेश की सभी जिला पंचायत, जनपद पंचायत और ग्राम पंचायतों का चुनाव करवाया जाएगा। तीन चरणों में  चुनाव करवाने पर विचार किया जा रहा है। आयुक्त ने कलेक्टरों द्वारा बताई गई समस्याओं का समाधान भी किया।

सीहोर कलेक्टर ने राज्य निर्वाचन आयुक्त से कहा कि चुनाव में लगने वाले कर्मचारियों का प्रशिक्षण एक बार फिर से कराया जाना चाहिए। कुछ कर्मचारी पहली बार इस काम को देख रहे है। कुछ कलेक्टर भी नये बने है वे पहली बार चुनाव कराएंगे इसलिए यह प्रशिक्षण फिर से होना चाहिए। इस पर राज्य निर्वाचन आयुक्त ने सहमति व्यक्त करते हुए फिर से प्रशिक्षण कराने का आश्वासन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *