Friday, January 27

सिद्धू के रहते कांग्रेस और नीचे जाएगीः कैप्टन अमरिंदर

सिद्धू के रहते कांग्रेस और नीचे जाएगीः कैप्टन अमरिंदर


 चंडीगढ़

पंजाब में जारी राजनीतिक दंगल में रोज नई-नई चीजें सामने आ रही है. पिछले महीने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने कल मंगलवार को नई राजनीतिक पार्टी बनाने का ऐलान करने के बाद कहा कि मैं अपने पंजाब के लिए काम करूंगा. अपने राज्य के लिए लड़ूंगा. सिद्धू पर वार करते हुए कैप्टन ने कहा कि सिद्धू के रहते कांग्रेस और नीचे जाएगी.

पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बातचीत में कहा, 'मैं अपने पंजाब के लिए काम करूंगा. मैं अपने राज्य के लिए लड़ूंगा.'

अगला मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर उन्होंने कहा, 'मुझे कुर्सी का मोह नहीं है. मैंने पार्टी से कह दिया था कि अगले चुनाव के बाद मैं मुख्यमंत्री नहीं बनूंगा. चुनाव के बाद मैंने रिटायर होने की बात भी कही थी.' उन्होंने कहा कि पार्टी को मेरा काम पसंद था.

नवजोत सिंह सिद्धू के बारे में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सिद्धू को जितना जल्दी निकाल दे उतना ही बेहतर होगा. सिद्धू के रहते कांग्रेस और नीचे जाएगी.

कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के आंदोलन पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि किसानों का मसला बातचीत से ही हल निकल सकता है.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले दिनों कांग्रेस से अलग होने का औपचारिक ऐलान किया था. मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से ही कैप्टन अमरिंदर कांग्रेस से अलग होने की बात लगातार कह रहे थे, लेकिन कल मंगलवार को उन्होंने नई राजनीतिक पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया.

कैप्टन अमरिंदर के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने ट्वीट कर नई पार्टी के ऐलान के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह के हवाले से लिखा, 'पंजाब के भविष्य की लड़ाई जारी है. मैं जल्द ही अपनी राजनीतिक पार्टी का ऐलान करूंगा जो पंजाब, उसके लोगों और किसानों के हितों के लिए काम करेगी जो एक साल से भी ज्यादा समय से अपने अस्तित्व के लिए संघर्ष कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.