Saturday, March 2

यूपी में पुरी तरह खत्म हुआ कोरोना नाइट कर्फ्यू, पहले की तरह आ-जा सकेंगे

यूपी में पुरी तरह खत्म हुआ कोरोना नाइट कर्फ्यू, पहले की तरह आ-जा सकेंगे


लखनऊ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के सभी जिलों में कन्टेंमेंट जोन के बाहर रात का कर्फ्यू समाप्त कर दिया गया है। इस बारे में आदेश बुधवार को अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अ‌वस्थी की ओर से जारी किए गए हैं। कोविड प्रोटोकाल के अनुपालन की शर्त के अनुसार रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू करने के आदेश थे।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी द्वारा समस्त मण्डलायुक्त, एडीजी, आईजी, डीआईजी, पुलिस आयुक्त लखनऊ, गौतमबुद्धनगर, कानपुर और वाराणसी को रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू समाप्त करने का आदेश जारी कर दिया गया है। प्रदेश में संक्रमण तेजी से कम हो रहा है, किन्तु यह अभी समाप्त नहीं हुआ है। इसलिए यह समय सतर्कता एवं सावधानी बरतने का है। इसके दृष्टिगत श्री अवस्थी ने कोरोना संक्रमण से बचाव और उपचार की व्यवस्थाओं को निरन्तर सुदृढ़ बनाए रखे जाने व कोविड नियमों के तहत सभी पर्व एवं त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के निर्देश दिए हैं।

 
सावधानी-सतर्कता जरूरी, लापरवाही पड़ेगी भारी

यूपी में नाइट कर्फ्यू खत्म करने के साथ ही सावधानी बरतने के भी आदेश जारी किए गए हैं। यूपी सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि यूपी में बेहतर होते हालात के बीच कुछ राज्यों में कोविड के मामले बढ़े हैं। इसको लेकर हमें सावधान रहना होगा। अतिरिक्त सतर्कता बरतनी होगी। ऐसे में घर से बाहर निकलने पर मास्क की अनिवार्यता हो या फिर भीड़-भाड़ वाली जगहों से परहेज, लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन के लिए फिर से जागरूक किया जाना जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *