Monday, April 15

कोरोना के नियमों में बदलाव, शादियों में फुल फ्लैश बजेंगे बैंड

कोरोना के नियमों में बदलाव, शादियों में फुल फ्लैश बजेंगे बैंड


भोपाल
कोरोना के कारण शादी और अन्य मांगलिक समारोहों के दौरान बैंड बाजे और डीजे बजाने पर लगाए गए प्रतिबंध को सरकार हटाने जा रही है। देव उठनी एकादशी से सभी तरह के प्रतिबंध हटा लिए जाएंगे। कोरोना संक्रमण काबू होने की स्थिति के मद्देनजर यह निर्णय सरकार लेने वाली है। इसको लेकर सीएम चौहान 29 अक्टूबर या उसके बाद जिलों की क्राइसिस मैनेजनमेंट कमेटियों से संवाद भी कर सकते हैं जिसमें अब उन सभी प्रतिबंधों को हटाए जाने पर निर्णय लिया जा सकता है जो कोरोना संक्रमण रोकने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइन के आधार पर लागू किए जाते रहे हैं। सीएम चौहान ने पिछले दिनों खंडवा में बैंड बाजे और डीजे पर लगे प्रतिबंध हटाने के संकेत दिए हैं। उन्होंने एक चुनावी सभा में कहा कि देवउठनी एकादशी से सरकार बैंड बाजे वालों की आर्थिक स्थिति सुधार के लिए अनुमति का बंधन खत्म करेंगे।

इधर भारत ने इंटरनेशनल यात्रियों के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। जिसके तहत पूरी तरह से टीकाकरण कराने वाले उन देशों के यात्रियों को क्वारंटीन में नहीं रहना पड़ेगा जिनके टीकों को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने स्वीकृति दी है। अब इन यात्रियों को क्वारंटीन में रहने की जरूरत होगी। हालांकि उन्हें एक कोविड-19 की आरटी-पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट पेश करनी होगी।

कोरोना वायरस का कहर भले ही अभी थोड़ा कम हुआ हो, मगर यह अभी खत्म नहीं हुआ है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख टेड्रोस एडनॉम घेबरियस ने एक बार फिर से दुनिया को चेताया है कि कोरोना वायरस महामारी अभी खत्म नहीं हुई है और दुनिया को इससे निपटने के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य उपकरणों का प्रभावी ढंग से उपयोग करने की आवश्यकता है। डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने बताया कि यह महामारी तभी खत्म होगी, जब दुनिया इसे समाप्त करना चाहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *