Friday, April 12

भोपाल में 30 नए केस मिले, कोरोना को हराने के लिए जिला प्रशासन चलाएगा महासर्वे अभियान

भोपाल में 30 नए केस मिले, कोरोना को हराने के लिए जिला प्रशासन चलाएगा महासर्वे अभियान


भोपाल. राजधानी भोपाल में रविवार को 30 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। बैरसिया पुलिस कॉलोनी में तीन साल की बच्ची और मां कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं, शाहजहांनाबाद में 6 और बैरागढ़ में 4 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। राजधानी में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 2710 पहुंच गई है। इनमें से 2 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं और 94 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है।

राजधानी भोपाल में कोरोना को हराने के लिए जिला प्रशासन पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतर आया है।  2000 से ज्यादा कोरोना वाॅरियर की टीम के साथ महासर्वे अभियान के दौरान शहर की झुग्गी बस्ती तथा कंटेनमेंट एरिया में सर्वे करने के साथ सैनिटाइजेशन, स्कीनिंग के साथ सैम्पलिंग का काम शुरू हो गया है। इस अभियान को भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया खुद देख रहे हैं। दो दिन चलने वाले इस अभियान में लगभग 5 लाख आबादी का सर्वे किया जाना है। सर्वे में सर्दी, खांसी और बुखार के मरीजो की सार्थक एप में एन्ट्री की जाएगी, उसके बाद उन सभी को डॉक्टरो के नेतृत्व में स्क्रीनिंग और जरूरत होने पर सैम्पलिंग की जाएगी।

शाहजहांनाबाद में आंकड़ा 100 से ऊपर पहुंचा

राजधानी में बने हॉटस्पॉट में अब एक और नाम शाहजहांनाबाद भी जुड़ गया है। अब तक भोपाल में जहांगीराबाद, ऐशबाग, मंगलवारा और बाणगं सबसे बड़े हॉटस्पॉट इलाके थे अब इस सूची में शाहजहांनाबाद भी शामिल हो गया है। महीने की शुरुआत में शाहजहांनाबाद में कोरोना के 10 मरीज थे जो अब बढ़ कर 106 तक हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *