Saturday, March 2

FB पर युवती के फोटो अपलोड करने पर बुजुर्ग की गोली मारकर हत्‍या, परिजन ने लगाया जाम

FB पर युवती के फोटो अपलोड करने पर बुजुर्ग की गोली मारकर हत्‍या, परिजन ने लगाया जाम


भिंड

 

मेहगांव के बहुआ गांव में युवक का प्रेम प्रसंग इस कदर परवान चढ़ा कि दो परिवारों में खूनी संघर्ष ने जन्‍म ले लिया। युवती के घर वालों ने युवक के पिता को गोली मारकर हत्‍या कर दी। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों के खिलाफ कत्‍ल का मुकद्दमा दर्ज किया, लेकिन गुस्‍साए पीडि़त पक्ष ने 6 लोगों पर हत्‍या का प्रकरण चलाने की मांग की। हंगामा इतना बढ़ा कि लोगों ने नेशनल हाईवे जाम कर दिया। करीब ड़ेढ़ घंटे तक भिंड-ग्‍वालियर की ओर आवागमन करने वाले वाहनों के पहिए सड़क पर थमे रहे। बाद में एडनेशनल एसपी कमलेश कुमार खरपुसे और मेहगांव एसडीओपी राजेश राठौर की समझाइस पर जाम खोला गया।  

मेहगांव थाना प्रभारी डीबीएस तोमर ने बताया कि बहुआ गांव में रहने वाली युवती ने गांव के ही मनीष पुत्र विष्णु शर्मा के खिलाफ थाने में शिकायत की थी। युवती का आरोप था कि मनीष उस पर गंदे कमेंट्स करता है। उसने उसके नाम का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया। उस पर उसके फोटो डाल दिए। पुलिस ने जांच के बाद आरोपित मनीष के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस के मुताबिक आरोपित युवक और युवती का घर आमने-सामने है। युवक एकतरफा प्यार करता था। दोनों आपस में रिश्तेदार भी बताए जा रहे हैं। युवती के स्वजन, युवक को कई बार समझाइश दे चुके थे। थाने में युवक के खिलाफ मामला दर्ज हो जाने के बाद शुक्रवार की शाम दोनों परिवारों के बीच विवाद हो गया। इसके बाद युवती पक्ष से रविशंकर, गिरिजा शंकर डंडोतिया ने बंदूक निकालकर युवक के पिता विष्णु पर गोली चला दी। गोली विष्णु शर्मा के पेट और दाहिने हाथ में लगी। घायल को उपचार के लिए मेहगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उनकी गंभीर हालत को देखते हुए ग्वालियर रैफर कर दिया है। लेकिन रास्तें में ही विष्णु शर्मा की मौत हो गई। वहीं पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया, लेकिन परिजन संदीप शर्मा, कपिल शर्मा, शिवम शर्मा और रमन शर्मा के खिलाफ एफआईआर की मांग कर रहे थे।

नेशनल हाईवे पर शव रखकर पीडि़त पक्ष ने जाम लगा दिया। मृतक विष्‍णु के बेटे मनीष ने बताया कि छह लोगों ने मिलकर पिता की हत्‍या की है। शाम को सभी आरोपियों के खिलाफ शिकायती आवेदन थाने में दिया गया था, लेकिन टीआई ने केवल दो लोगों को आरोपी बनाया है। एएसपी खरपुसे ने आश्‍वासन दिया है कि पूरे प्रकरण की बारकी से जांच की जाएगी। अगर बाकी चार लोग भी दोषी हैं तो उनके खिलाफ मुकद्दमा दर्ज किया जाएगा। साढ़े तीन बजे से लगा जाम शाम पांच बजे खोला गया। तब तक सैकड़ों वाहन चालक व सवारी परेशान होते रहे।

बहुआ गांव में युवती के परिजन द्वारा थाने में शिकायत के साथ मनीष व उसके घर वालों को कई बार समझाया गया था। लेकिन युवती के एक तरफा प्‍यार में दीवाना मनीष यहां नहीं रुका और उसने अपनी चांह की हद पार करते हुए युवती के फोटो फेसबुक पर अपलोड कर दिए। एफबी पर जब युवती के फोटो पर कमेंट आने लगे तो मामला लड़की के परिजन तक पहुंचा, उसी बात पर शुक्रवार की शाम दोनों परिवारों में विवाद हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *