Saturday, April 20

PM मोदी ने आखिर किस बात के लिए की बिहार के CM नीतीश कुमार की तारीफ? बताया असली समाजवादी

PM मोदी ने आखिर किस बात के लिए की बिहार के CM नीतीश कुमार की तारीफ? बताया असली समाजवादी


नई दिल्ली।

बिहार के सियासी गलियारों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जनता दल युनाइडेट (जेडीयू) के रिश्तों में खटास को लेकर कई किस्से चलते रहते हैं। हालांकि, दोनों पार्टियां लगातार गठबंधन को अटूट बताती रहती है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए एक इंटरव्यू के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ की है। आपको बता दें कि वह राजनीति में परिवारवाद से जुड़े एक सवाल का जवाब दे रहे थे। इस दौरान उन्होंने समाजवादी नेताओं राम मनोहर लोहिया और जॉर्ज फर्नांडीस का भी जिक्र किया और सवाल किया। पीएम मोदी ने पूछा, क्या इन्होंने कभी अपने परिवार को बढ़ावा दिया? बिहार के मुख्यमंत्री और भाजपा के सहयोगी दल जेडीयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वे भी एक समाजवादी नेता हैं। इनके परिवार कभी राजनीतिक मंचों पर नहीं देखे गए।

भाजपा के अंदर परिवारवाद पर भी बोले
भाजपा के अंदर भी परिवारवादी नेता होने के आरोपों को लेकर प्रधानमंत्री ने कहा कि एक परिवार से एक या दो लोगों के टिकट हासिल करने और जीतने तथा एक पार्टी में सभी अहम राजनीतिक पद एक ही परिवार के पास होने में फर्क होता है। मान लीजिए कुछ युवा हैं, जिन्हें भाजपा में नहीं जाना है। ऐसे युवाओं के सामने एकमात्र विकल्प भाजपा ही है, क्योंकि वह परिवारवादी राजनीति के कारण कहीं और जा ही नहीं सकते। ऐसे युवा महसूस करते हैं कि वे कई बार यूज कर लिए जाते हैं और फिर उन्हें कूड़े के ढेर में फेंक दिया जाता है। ऐसे में युवा राजनीतिक जीवन में आने में डर महसूस कर रहे हैं। भाजपा आगे बढ़ रही है और यह केवल इसी कारण है, क्योंकि इस पार्टी में सबकुछ लोकतांत्रिक तरीके से होता है।
 

मंत्री ने जताया पीएम मोदी का आभार
बिहार सरकार में जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने अपने नेता की तारीफ के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ''नीतीश कुमार हमेशा मूल्य आधारित राजनीति के पक्षधर रहे हैं। वह एक कट्टर लोकतांत्रिक और समकालीन भारत में सच्चे समाजवादी नेता हैं। वह वंशवादी राजनीति के खिलाफ हैं। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने आज अपने टीवी साक्षात्कार में जदयू की इस मूल्य प्रणाली को मान्यता दी।''

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *